जन-समस्याशिक्षाशेखपुरा

कौशल विकास केंद्र के संचालकों ने डीआरसीसी प्रबंधक पर घुस मांगने का लगाया आरोप, जिलाधिकारी को सौंपा आवेदन

Sheikhpura: जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र (डीआरसीसी) के प्रबंधक के द्वारा कौशल विकास केंद्र के संचालकों से घुस मांगने का मामला सामने आया है। इसको लेकर संचालकों के द्वारा जिलाधिकारी सावन कुमार से शिकायत भी की गई है।

इस बाबत संचालकों ने बताया कि केंद्रों में प्रशिक्षण प्राप्त करने आये विद्यार्थियों का वेरिफिकेशन और अप्रूवल नहीं हो रहा है। बिभिन्न स्थानों से विद्यार्थी यहाँ सुबह 9 बजे आते हैं और शाम 5 बजे तक उनका वेरिफिकेशन नहीं हो पाता गया। जिसके कारण अभी तक नया बैच प्रारंभ नहीं होने से विद्यार्थियों का कीमती वक़्त बर्बाद हो रहा है।

संचालकों ने बताया कि डीआरसीसी के प्रबंधक इसके लिये सभी केंद्रों से 20 हजार रुपया डिमांड कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि बिना राशि दिए केंद्र का वेरिफिकेशन और अप्रूवल नहीं होगा। उन्होंने जिलाधिकारी से पहल कर इस समस्या से निजात दिलाने की अपील की है।

इस मौके पर वेरिफिकेशन कराने आये छात्र व छात्राओं ने भी डीआरसीसी के कर्मियों के द्वारा परेशान किये जाने की बात कही है। उन्होंने बताया कि हमलोगों को पूरे दिन इस काउंटर से उस काउंटर का चक्कर लगवाया जाता है। फिर शाम में खाली हाथ घर लौट जाते हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!