जन-समस्याजानकारीशेखपुरा

आंगनवाडी सेविकाओं ने अधिकारिओं को सौंपा ज्ञापन, कहा- टीएचआर की सामग्री खरीद कर उपलब्ध करवाएं

Sheikhpura: सूखा राशन (टीएचआर) वितरण में आ रही समस्याओं को लेकर आज आंगनबाड़ी सेविका-सहायका कर्मचारी यूनियन के द्वारा जिला प्रोग्राम पदाधिकारी एवं सभी बाल विकास पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। यूनियन की जिलाध्यक्ष इंद्रा कुमारी के नेतृत्व में जिले भर के सेविकाओं ने अपनी समस्या से उन्हें अवगत कराया।

सेविकाओं ने अपने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि टीएचआर के लिये सरकार के द्वारा सरसो तेल 110 रुपये प्रति लीटर, आलू 7 रुपये प्रति किलो, सोयाबीन 110 रुपये प्रति किलो मिलता है। जबकि इनका बाजार मूल्य क्रमशः 200, 22 एवं 125 रुपया है। वहीं फल के लिये प्रति बच्चा 1 रुपया ही मिलता है, अब 1 रुपये में कौन सा फल बच्चों को दें। ऊपर से इसके लिये बाजार जाने में अलग से किराया भी खर्च होता है। सेविकाओं ने पोषाहार चावल समेत उक्त सभी सामग्री विभाग के द्वारा क्रय कर आंगनबाड़ी केंद्रों पर मुहैया करवाने की मांग की है।

इसके अलावे उन्होंने नया बर्तन व मोबाइल की मांग करते हुए कहा है कि शुरुआत में केंद्रों पर बर्तन मिला था, उसके बाद नहीं मिला है। जिसके कारण परेशानी हो रही है। वहीं मोबाइल भी खराब हो चुका है। इस मौके पर यूनियन के जिला संरक्षक प्रभात कुमार पांडेय एवं रामाशंकर सिंह अधिवक्ता के साथ बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी सेविकाएं मौजूद थी।

Back to top button
error: Content is protected !!