जन-समस्याजानकारीधर्म और आस्थाशेखपुरा

सावन के दूसरे सोमवार पर उमड़ी भक्तों की भीड़, पानी की किल्लत के कारण मिनरल वाटर से हो रहा भोलेनाथ का अभिषेक

Sheikhpura: सावन के दूसरे सोमवार पर आज बहुत ही अच्छा शुभ संयोग बना है। सावन सोमवार के साथ-साथ आज प्रदोष व्रत भी है। इसलिये भगवान शिव की पूजा, उपासना और अभिषेक का महत्व काफी बढ़ गया है।

मान्यताओं के अनुसार इस दिन सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए। उसके बाद भगवान शिव, माता पार्वती एवं नंदी की पूजा करनी चाहिये। इससे भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं।

दूसरे सोमवारी पर आज जिले के बिभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। बरबीघा-मेंहुस रोड स्थित बाबा पंचबदन एवं गिरिहिंडा पहाड़ स्थित बाबा कामेश्वर के मंदिर में जलाभिषेक के लिए हजारों के संख्या में भक्तों की लंबी लाइन लगी है।

इसके अलावे भी बिभिन्न मंदिरों में सुबह से भक्त जल चढ़ाने पहुंच रहे हैं। बोलबम एवं हर हर महादेव के नारे से पूजा इलाका गुंजायमान हो रहा है। इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन की ओर से पुलिस बलों की तैनाती की भी गई है। मंदिर में पानी की भारी किल्लत
वहीं दूसरी तरफ बाबा कामेश्वर नाथ मंदिर में पानी की कमी के कारण श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है। दरअसल यहां पानी के लिए लगाया गया मोटर ऐन मौके पर ही खराब हो गया है।

पानी की किल्लत से जूझ रहे श्रद्धालु

जिसके कारण भक्तों को काफी परेशानी हो रही है। स्थानीय प्रशासन की ओर से इसको लेकर कोई विशेष इंतजाम नहीं किया गया है। हालांकि मंदिर प्रशासन की ओर से जलाभिषेक के लिए मिनरल वाटर की बोतल का इंतजाम किया गया है। परंतु गर्मी के कारण पानी नहीं मिलने से श्रद्धालुओं की परेशानी काफी बढ़ गई है।

Back to top button
error: Content is protected !!