जरा हट केजानकारीबिहारमनोरंजनशेखपुरा

मिस इंडिया प्रतियोगिता में ब्यूटी विद ब्रेन का दमखम दिखा रही शेखपुरा की बेटी, रविवार को है फाइनल

Sheikhpura: बिहार की बेटियां अब किसी भी क्षेत्र में कहीं से भी किसी से भी पीछे नहीं हैं। अब तक हर क्षेत्र में ये अपनी कामयाबी का परचम लहरा चुकी इन बेटियों ने अब खूबसूरती की दुनिया में भी अपना कदम रख दिया है। अब आपको बिहार की बेटी का सौंदर्य पहली बार मिस इंडिया के स्टेज पर भी दिखने वाला है।

पटना में रहने वाली काजल रानी का सिलेक्शन मिस इंडिया प्रतियोगिता में हो चुका है। इस प्रतियोगिता के लिए टॉप 31 में वो चुनी जा चुकी हैं। इससे पहले मिस इंडिया कॉन्टिनेंट में बिहार की बेटी ने अपना दमखम दिखाया था और मिस इंडिया कॉन्टिनेंट 2019 में चुनी गई थी। पर मिस इंडिया के फाइनल में चुना जाना बिहार की किसी भी बेटी के लिये पहला अवसर है।

काजल मूल रूप से शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड अंतर्गत केंवटी डीह गांव की निवासी है। पिता बिपिन चौधरी बिजनेसमैन हैं और पटना में ही रहते हैं। बेटी की इस सफलता पर गौरवान्वित होकर वो बताते हैं कि वो बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में काफी तेज थी। लेकिन उसे मॉडलिंग करने का शौक था। घरवालों ने भी उसे इसके लिये कभी नहीं रोका। इसी शौक ने उसे बिहार में आयोजित मिस पटना प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। इस प्रतियोगिता में वो सेकंड रनर अप बनके उभरीं। इसके बाद काजल ने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। मिस पटना प्रतियोगिता ने उसके लिए मॉडलिंग की दुनिया का रास्ता खोल दिया। उसे मॉडलिंग की दुनिया से कई ऑफर भी मिले। वो कई मशहूर ब्रांड को ब्रान्ड अम्बेसडर भी बनी। अब वे मिस इंडिया के लिए के लिए सिलेक्ट हो चुकी हैं। काजल रानी अभी मुंबई में हैं और मिस इंडिया की तैयारी में काफी ज्यादा व्यस्त हैं। बिहार के मिस पटना से मिस इंडिया के मंच तक के अपने सफर को बेहद खूबसूरत बताते हुए काजल रानी ने कहा कि मॉडलिंग के कैरियर में भी काफी स्कोप है। अगर बिहार सरकार ऐसी लड़कियों को मदद करे तो वे इस क्षेत्र में काफी आगे बढ़ सकती हैं। आगामी रविवार को इस प्रतियोगिता का फाइनल राउंड होने वाला है। ऐसे में उन्हें हम सबकी दुआओं और आशीर्वाद की सख्त जरूरत है।

Back to top button
error: Content is protected !!