खेलखेल-खिलाड़ीशेखपुरा

बिहार के पहले हैंडबॉल प्रीमियर लीग का हुआ भव्य शुभारंभ, मुख्य अतिथि के रुप में एमएलसी सच्चिदानंद राय हुए शामिल

Sheikhpura: बरबीघा प्रखंड के श्री कृष्ण रामरूची कॉलेज के मैदान में शनिवार से राज्यस्तरीय दो दिवसीय हैंडबॉल प्रीमियर लीग का भव्य शुभारंभ हो गया। हैंडबॉल संघ इंडिया तथा बिहार हैंडबॉल संघ के संयुक्त निर्देशन में IPL की तर्ज पर बिहार हैंडबॉल प्रीमियर लीग (BHPL) का यह पहला आयोजन है। मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एमएलसी सच्चिदानंद राय, बिहार हैंडबॉल के प्रदेश अध्यक्ष पंकज कुमार बिहार हैंडबॉल के सचिव ब्रजकिशोर शर्मा, कोषाध्यक्ष त्रिपुरारी प्रसाद के द्वारा दीप प्रज्वलित करके टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया।

अतिथियों ने सभी खिलाड़ियों से परिचय भी प्राप्त किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि हैंडबॉल बिहार में तेजी से लोगों के बीच लोकप्रिय खेल बनता जा रहा है। बिहार के बच्चे अब राष्ट्रीय स्तर पर हैंडबॉल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी। अपनी तरफ से उन्होंने विजेता टीम को 10 हजार तथा विजेता टीम को 5 हजार नगद राशि प्रदान करने की घोषणा भी की।

टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला बिहार केसरी और लाला बाबू की टीम के बीच खेला गया। कार्यक्रम में आदर्श विद्या भारती स्कूल के प्राचार्य संजीव कुमार संस्कार पब्लिक स्कूल के प्राचार्य विनोद कुमार हैंडबॉल संघ के जिला सचिव आचार्य गोपाल, जिलाध्यक्ष विशाल, संरक्षक गणनायक मिश्र, समाजसेवी कुणाल कुमार आदि भी मौजूद थे।

गौरतलब हो कि बिहार राज्य में इस तरह का यह पहला प्रीमियर लीग आयोजित किया गया है। राज्य के सभी जिलों से कुल 5 टीमों में शामिल खिलाडी इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं। टूर्नामेंट में बिहार केसरी, रामधारी सिंह दिनकर, लाला बाबू , बिहार ब्रदर्स और बिहार टाइगर नामक 5 टीमें भाग ले रही है। सभी टीम एक दूसरे के खिलाफ एक-एक मुकाबला खेलेगी। इसके बाद पॉइंट टेबल में सर्वोच्च दो स्थान प्राप्त करने वाले टीमों के बीच फाइनल मुकाबला रविवार को रात्रि में खेला जाएगा। विजेता और उपविजेता टीम को नगद पुरस्कार के साथ-साथ ट्रॉफी और मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!