खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

बारह स्थानों पर 30 दण्डाधिकारिओं की हुई प्रतिनियुक्ति,12 जांच दल गठित,मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई,कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को लेकर उठाया गया प्रशासनिक कदम- डीएम इनायत खान।

डीएम इनायत खान एवं एसपी दयाशंकर द्वारा संयुक्तादेश जारी किया गया है। जिसमें कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के कई निर्देश दिए गये हैं। जिले में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण की संख्या वृद्धि हो रही है। जिला प्रशासन के द्वारा इसे रोकने के लिए कई माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके तहत पूरे जिले में मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंस का अनुपालन दुकानों एवं वाहनों में सैनेटाजर का उपयोग इत्यादि की सघन जांच जरूरी है, जिससे की बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके।
डीएम इनायत खान ने कहा कि 12 स्थलों पर 30 से अधिक दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 12 जाँच दलों का गठन किया गया है। जो आज से सघन जांच अभियान चलाएंगे। और जिला गोपनीय शाखा को अद्यतन प्रतिवेदन प्रतिदिन उपलब्ध करायेंगे। जांच दल के सदस्य मास्क, सोशल डिस्टेंस, सैनेटाइजर का उपयोग आदि की सघन जांच करेंगे। इसका अनुपालन नहीं करने वाले दुकानदारों/प्रतिष्ठानों को सील करने का निर्देश दिया गया है। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में इसका सघन जाँच करेंगे। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं संबंधित थाना के अध्यक्षों को अपने-अपनेे क्षेत्रों में सघन जाँच करने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। शेखपुरा नगर क्षेत्र एवं सभी बस स्टैंड पर जिला परिवहन पदाधिकारी, प्रवर्तन पदाधिकारी एवं राकेश रंजन झा एस आई को प्रतिनियुक्त किया गया है। बरबीघा नगर परिषद् एवं बरबीघा के सभी बस स्टैंड क्षेत्रों में खनिज विकास पदाधिकारी, मोटरयान निरीक्षक एवं आनंद कुमार दास एस आई को प्रतिनियुक्त किया गया है।
डीएम ने कहा कि जो नागरिक मास्क नहीं पहनेंगे, उनपर 50 रूपये का आर्थिक दण्ड आरोपित करते हुये 2 मास्क भी दिया जायेगा। सभी दुकानदारों को कोविड 19 के संक्रमण से बचने के लिए मास्क का उपयोग, हैण्डवास की सुविधा, सैनेटाजर का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंस का अनुपालन जरूरी करना होगा अन्यथा उनके दुकान को सील कर दिया जायेगा।

Back to top button
error: Content is protected !!