खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

शेखपुरा का भदौस स्वास्थ्य केंद्र में लटका है ताला, मरीजों को हो रही है परेशानी,ग्रामीण स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ रहा है प्रतिकूल असर।

राज्य सरकार ग्रामीण स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत किए जाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य केंद्रों में सभी संसाधन सहित अस्पताल का बिल्डिंग चकाचक कर दिया गया है। लेकिन मरीजों के इलाज के नाम पर कुछ नही हो रहा है। ताजा मामला शेखपुरा जिले का भदौस गांव स्थित स्वास्थ्य उप केंद्र का है, जहाँ की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही है।

शेखपुरा सदर थाना क्षेत्र के भदौस गांव स्थित स्वास्थ्य सब सेंटर की बिल्डिंग को खूबसूरत बनाया गया है।लाखो का खर्च किया गया है,लेकिन पिछले 15 दिनों से अस्पताल में ताला लटका हुआ है।जवकि डॉक्टर,नर्स और लिपिक कार्यरत है लेकिन डियूटी से नदारत हैं। ग्रामीणों ने कहा कि छोटी छोटी बीमारी में शेखपुरा शहर जाना पड़ता है, जिसके कारण आर्थिक और शारीरिक रूप से परेशानी हो रही है। दूसरी तरफ सीपीआई के जिला मंत्री प्रभात पांडे ने कहा कि शिकायत के बाद भी सुधार नहीं हो रहा है। यह सिर्फ भदौस स्वास्थ्य केंद्र का मामला नहीं है, बल्कि पूरे शेखपुरा जिला का यही हाल है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि कोरोना के कारण सभी डॉक्टर औऱ कर्मी का डिप्टेशन जिला अस्पताल में कर दिया गया है। जिसके कारण कुछ दिक्कतें हो रही है,जिसे जल्द ही ठीक कर लिए जाने का भरोसा दिलाया है।

Back to top button
error: Content is protected !!