जन-समस्याशेखपुरा

दशकों के बाद हो रहे सड़क निर्माण कार्य को जमीन अधिग्रहण की राशि नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने रोका

Sheikhpura: शेखोपुरसराय प्रखंड के पांची पंचायत के नीरपुर गांव में हो रहे सड़क निर्माण कार्य को स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा रोक दिया गया। दरअसल आजादी के बाद पहली बार मुख्य सड़क से गांव तक जाने के लिए 2.5 किलोमीटर लंबे सड़क का निर्माण होना है। सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद बुधवार को कार्य शुरू करने जेसीबी के साथ मजदूर भी आ गए। लेकिन दो स्थानीय ग्रामीणों ने जमीन अधिग्रहण की राशि भुगतान नहीं होने का आरोप लगाते हुए कार्य को रोक दिया।

इस संबन्ध में इंजीनियर विमल कुमार ने मीडिया कर्मियों से बताया कि सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने के बाद भी ग्रामीण जमीन की निर्धारित राशि पहले मांग रहे हैं। जबकि सरकार राशि भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर चुकी है। इसके बावजूद कार्य पर रोक लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस जमीन के आगे कार्य को शुरू किया जाएगा।

बताते चलें कि नीरपुर गांव आजादी के बाद से ही मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहने वाला गांव है। आज भी इस गांव में प्राथमिक विद्यालय से लेकर स्वास्थ्य केंद्र तक की कमी है। यहां के लोग बरसात के मौसम में कमर भर पानी से होकर मुख्य सड़क तक जाते हैं।

ऐसे में जब लोगों को समस्या से निजात मिलने की उम्मीद जगी तब स्थानीय ग्रामीणों की वजह से इस पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है। इसको लेकर पूरे गांव में काफी आक्रोश व्याप्त है।

Back to top button
error: Content is protected !!