जानकारीशेखपुरास्वास्थ्य

शेखपुरा में आज भी मिले 10 संक्रमित मरीज, जानें किन्हें दिया जा रहा बूस्टर डोज?

Sheikhpura: जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही जांच में हर रोज नए मरीज मिल रहे हैं।

विभागीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज भी जिले में 10 संक्रमित मरीज मिले हैं। जिनमें से सर्वाधिक 7 मरीज शेखपुरा प्रखंड के हैं। कुल मिलाकर अभी यहां कुल 53 सक्रिय मरीज हैं। सभी संक्रमितों को चिकित्सकों की निगरानी में होम आइसोलेशन में रखा गया है।

दूसरी तरफ जिला प्रशासन के द्वारा लोगों को इस संक्रमण से बचाने की पूरी कोशिश जारी है। जांच एवं टीकाकरण अभियान के साथ-साथ हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर्स समेत 60 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को बूस्टर डोज भी दिया जा रहा है। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए हेल्थ केयर वर्कर को प्राथमिकता के साथ बूस्टर डोज लगाई जा रहा है। क्योंकि संक्रमण का सबसे अधिक खतरा उन पर ही है।

वहीं, साठ साल के ऊपर के लोग जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है, उन्हें भी डॉक्टर के परामर्श पर तीसरी डोज दिया जा रहा है। इनलोगों में से जिनके दूसरे डोज की अवधि 9 महीने पूरी हो गई है, उन्हें बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। जिला प्रशासन ने ऐसे सभी लोगों से अधिक से अधिक संख्या में नजदीकी केंद्र पर जाकर बूस्टर डोज लगाने की अपील की है।

बता दें कि बिहार में पत्रकारों को भी फ्रंटलाइन वर्कर्स माना गया है। ऐसे में वो भी बूस्टर डोज लेने के लिए एलिजिबल हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!