प्रशासनशेखपुरा

क्राइम मीटिंग में पुलिस कप्तान ने विधि-व्यवस्था में सुधार एवं बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर दिए कई दिशा-निर्देश

Sheikhpura: जिले में विधि-व्यवस्था में सुधार एवं बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर आज पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ क्राइम मीटिंग किया। इस दौरान जिले के सभी थानों के थानाध्यक्ष मौजूद रहे। मीटिंग में सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 के नियमों का पूरा ध्यान रखा गया। बारी-बारी से एसपी ने प्रत्येक थाने का रिकार्ड खंगाला।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस थाना क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं में बढ़ोत्तरी पाई गयी, उस थाना क्षेत्र को लेकर विशेष चर्चा की गयी। जबकि सभी थानाध्यक्षों से लंबित मामलों को जल्द से जल्द निपटाने के साथ ही अनुसंधान में तेजी लाने को कहा गया। विभिन्न कांडों के फरार आरोपितों को भी एसपी ने जल्द गिरफ्तार करने की बात कही।

मीटिंग के दौरान जिन थानाध्यक्षों के रिकार्डों में कमी पायी गयी, उन्हें हिदायत देते हुए सुधार करने को कहा गया। क्राइम मीटिंग में बाइक चोरी की घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि को लेकर पुलिस कप्तान सख्त दिखे। अन्य दिनों की अपेक्षा ठंड में घटनाएं बढ़ जाती हैं, ऐसे में अपने-अपने क्षेत्रों में थानाध्यक्षों को गश्त बढ़ाने की बात कही गयी।

हर हाल में क्षेत्र में विधि व्यवस्था को बनाए रखने एवं शराब निर्माण व कारोबारियों पर भी अंकुश लगाने को लेकर विशेष चर्चा की गई। इसके अलावे पुलिस कप्तान ने कोरोना संक्रमण को लेकर क्षेत्र में सख्ती से मास्क चेकिंग अभियान चलाने को कहा।

Back to top button
error: Content is protected !!