जागरूकताजानकारीशेखपुरा

कोरोना संक्रमण को रोकने की कवायद, बस-ऑटो चौक-चौराहे गली-नुक्कड़ में प्रशासन ने चलाया मास्क चेकिंग अभियान, फाइन भी वसूला

Sheikhpura: कोरोना ने एक बार फिर से लोगों के दिलों में अपनी दहशत कायम कर दिया है। इसके बढ़ते प्रसार की रोक-थाम के लिए जिला प्रशासन बेहद सतर्क है। पूरे जिले में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जगह-जगह लोगों के सैंपल की जांच के साथ-साथ टीकाकरण अभियान को भी तेज कर दिया गया है। इसके अलावे पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा लोगों को कोरोना गाइड लाइन के पालन की हिदायत भी दी जा रही है।

इसको लेकर शनिवार को जिलाधिकारी इनायत खान एवं पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा के द्वारा संयुक्तादेश जारी किया गया। जिसके तहत आज पूरे जिले में स्पेशल ड्राइव चलाया गया। इस दौरान जिला मुख्यालय के बिभिन्न चौक-चौराहों एवं बाजारों में लोगों को कोरोना गाइड लाइन के अनुपालन की हिदायत दी गई। साथ ही मास्क नहीं लगाने वाले लोगों से फाइन वसूलकर उन्हें फ्री में मास्क भी दिया गया।

इस संबन्ध में जानकारी देते हुए कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन ने बताया कि नगर परिषद के कर्मियों एवं स्थानीय पुलिस के सहयोग से आज चांदनी चौक, कटरा चौक, दल्लू चौक, गिरिहिंडा चौक, रेलवे स्टेशन, कारा मंडल, मेंहुस मोड़, बुधौली चौक सहित दर्जनों स्थानों पर मास्क के लिये अभियान चलाया गया। जिसमें बिना मास्क के घूमने वालों से कुल 8500 रुपया फाइन बसूला गया। इस दौरान कर्मियों ने यात्री बस, ऑटो में सवार बिना मास्क वाले यात्रियों से भी फाइन बसूलकर उन्हें फ्री में मास्क बांटा। साथ ही उन्होंने कहा कि यह अभियान आम जनता की भलाई के लिए ही चलाया गया है। जनता अगर खुद जागरूक हो जाए तो हमारी उर्जा अन्य कार्यों के लिए बच जाएगी और हम कोरोना से मुक्ति के अन्य उपायों को भी अमल में ला पाएंगे।

Back to top button
error: Content is protected !!