जागरूकताजानकारीशेखपुरा

प्रशासन ने पहले दिया हिदायत, फिर चलाया सघन मास्क चेकिंग अभियान, बाजार में बढ़ गई मास्क की बिक्री

Sheikhpura: कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप से निपटने के लिए जिलाधिकारीके निर्देश पर रविवार को बरबीघा के बिभिन्न चौक-चौराहों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया।

मिशन चौक पर प्रखंड विकास पदाधिकारी भरत कुमार सिंह, श्रीकृष्ण चौक पर कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार, थाना चौक पर राजस्व अधिकारी सर्वेश कुमार एवं झंडा चौक पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अभिषेक अकेला के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस बल के जवानों ने मास्क जांच अभियान चलाया गया। जिसमें बरबीघा थाना में नियुक्त चारों पीएसआई ने खूब सहयोग किया।

सभी ने मिलकर सबसे पहले स्थानीय दुकानदारों को मास्क लगाने की हिदायत दी गई। साथ ही राहगीरों को रोक कर आस-पास की दुकानों से मास्क खरीदने को कहा। वहीं इस आदेश की अनदेखी करने वालों से 50 रुपया फाइन लॉकर उन्हें फ्री में मास्क दिया गया। अभियान का पहला दिन होने के कारण आज कोई कठोर कार्रवाई नहीं की गई। प्रत्येक चौक-चौराहों चौराहों पर लोग मास्क खरीदते पाए गए।

इसके पूर्व बरबीघा रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ फैसल अरशद ने खुद प्रचार गाड़ी के माध्यम से लोगों को हिदायत दिया। कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने का आग्रह किया।

माइक से लोगों को चेतावनी देते रेफरल अस्पताल प्रभारी

साथ ही साथ ऐसा नहीं करने पर दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी भी दी। हालांकि इस अभियान के बाद बाजार में अचानक मास्क की बिक्री तो बढ़ गई। पर अभियान के खत्म होते ही लोग फिर से लापरवाह हो गए।

Back to top button
error: Content is protected !!