दुर्घटनालापरवाहीशेखपुरा

फुटपाथ पर सब्जी बेच रहे दिव्यांग को पिकअप वाहन ने कुचला, प्रशासनिक लापरवाही का बना शिकार, बच गई जान

Sheikhpura: बरबीघा नगर क्षेत्र में आज एक दिव्यांग प्रशासनिक लापरवाही का शिकार बन गया। जब सड़क किनारे सब्जी बेचकर अपनी आजीविका चला रहे दोनों पैरों से लाचार व्यक्ति को मालवाहक ने कुचल दिया। इस दुर्घटना में दिव्यांग बाल-बाल बच गया। पास खड़े एक व्यक्ति ने दिव्यांग को खींचकर न बचाया होता तो उसकी जान भी जा सकती थी।

मामला बरबीघा थाना चौक स्थित सब्जी मंडी का है। जहां सड़क किनारे अपनी दुकान लगाकर सब्जी व साग बेच रहे एक व्यक्ति को आलू लदे अनियंत्रित पिकअप वाहन ने कुचल दिया। इस दुर्घटना में परसोबीघा निवासी दोनों पैरों से लाचार लक्ष्मण कुमार का हाथ टूट गया। घायल को स्थानीय लोगों की मदद से रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों के द्वारा उसका उचित इलाज किया गया। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पिकअप चालक को पकड़ लिया। जिसे बाद में स्थानीय जनप्रतिनिधि की पहल पर समझौते के बाद छोड़ दिया गया।

इस बाबत लक्ष्मण कुमार ने बताया कि रोजाना की भांति वो सड़क के किनारे दुकान लगाकर सब्जी बेच रहा था कि अचानक पिकअप ने आकर ठोक दिया। पास खड़े व्यक्ति ने अगर नहीं खींचा होता तो उसकी जान चली जाती।

इसी वाहन से हुई दुर्घटना

उसने बताया कि हाथ के बल पर चलकर अपने परिवार को चलाने वाला वही एकमात्र व्यक्ति है। हथेली टूट जाने की बजह से अब वो चलने लायक भी नहीं रहा। जिससे उसके परिवार के सामने भरण-पोषण के लिये भी विकट स्थिति उत्पन्न हो गई है। घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को नहीं दी गई है।

बताते चलें कि बरबीघा अंदर बाजार में पूर्व से ही सुबह से रात के 9 बजे तक मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित है। पर स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के कारण कोई भी इस नियम का पालन करने को तैयार नहीं हैं। वहीं दूसरी तरफ सड़कों पर अतिक्रमण के कारण भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। कई बार मीडिया में खबर आने के बाबजुद इस गम्भीर समस्या की ओर किसी का ध्यान नहीं गया। जिसके कारण आज एक गरीब व लाचार इस लापरवाही की भेंट चढ़ गया।

Back to top button
error: Content is protected !!