जागरूकताशेखपुरास्वास्थ्य

कोरोना के प्रसार को कम करने हेतु जांच व टीकाकरण अभियान हुआ तेज, 15-18 साल के किशोर दिखा रहे उत्साह

Sheikhpura: जिले में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से अपना पांव पसार रहा है। इसके प्रसार को कम करने के लिये जिला प्रशासन भी लगातार प्रयासरत्त है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सैंपल की जांच के साथ ही टीकाकरण की रफ्तार को तेज कर दिया गया है।

जगह-जगह राहगीरों एवं स्थानीय लोगों को पकड़कर उनका सैंपल लेकर जांच किया जा रहा है। वहीं 15 से 18 साल के किशोरों को भी योजनाबद्ध तरीके के टीका लगाया जा रहा है। हालांकि सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश के कारण स्कूल व कोचिंग संस्थान बन्द होने का असर इस अभियान पर भी पड़ा है। बाबजुद इसके जिले के सभी केंद्रों पर बड़ी संख्या में किशोर युवक-युवतियां टीका लेने पहुंच रहे हैं।

आज शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित टाउन हॉल एवं बरबीघा के प्लस 2 हाई स्कूल में काफी संख्या में किशोरों ने लाइन में लगकर अपना टीकाकरण करवाया। दूसरी तरफ जिला प्रशासन के निर्देश पर बिभिन्न कोचिंग संस्थान भी इस अभियान में अपनी सहभागिता निभा रहे हैं। इसी क्रम में आज बरबीघा स्थित मॉडर्न इंस्टीच्यूट के सभी विद्यार्थियों को कोविड का टीका दिया गया। बरबीघा रेफरल अस्पताल के कर्मियों ने कैम्प लगाकर सभी विद्यार्थियों को टीका लगाया।

इस दौरान बच्चों में टीकाकरण के प्रति काफी उत्साह देखा गया। इस अभियान में संस्थान के निदेशक मो. शब्बीर हुसैन ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Back to top button
error: Content is protected !!