जागरूकताजानकारीलापरवाहीशेखपुरा

कोरोना नियमों के पालन को लेकर शेखपुरा नगर परिषद में चला चेकिंग अभियान, बरबीघा में नगर प्रशासन शिथिल

Sheikhpura: कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे के बाबजुद जिले के लोग लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में अधिकतर लोग बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किये ही घूमते नजर आ रहे हैं। इसको लेकर शुक्रवार को नगर परिषद शेखपुरा के द्वारा जिला मुख्यालय के बिभिन्न चौक-चौराहों पर सघन जांच अभियान चलाया गया। जिसमें बिना मास्क लागये खुलेआम घूमने वालों और यात्रा करनेवालों से फाइन वसूला गया।

इस अभियान में नगर परिषद के बड़ा बाबू, टैक्स दारोगा, सफाई निरीक्षक के अलावे स्थानीय थाना पुलिस ने भी सहयोग किया। इस बाबत टैक्स दारोगा मो कैश ने बताया कि बिना मास्क के सफर कर रहे राहगीरों और यात्रियों को रोककर उनसे जुर्माने की राशि वसूल की गई। साथ ही ऐसा करनेवालों को सख्त चेतावनी भी दी गई।

बरबीघा में अधिकारी शिथिल
दूसरी तरफ बरबीघा नगर क्षेत्र में भी लोग लापरवाही से सड़कों पर घूमते नजर आए। इस दौरान लोग कोरोना के सभी नियमों का उल्लंघन करते पाए गए। इसको लेकर यहां प्रशासन की ओर से किसी तरह का अभियान नहीं चलाया गया। इस बाबत जब कार्यपालक अधिकारी से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने मोबाइल रिसीव करना भी जरूरी नहीं समझा।

कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बाबजुद सक्षम प्रशासनिक अधिकारी की शिथिलता के कारण बरबीघा में बिहार सरकार के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ रही है। वहीं रात में 8 बजे के बाद भी बाजारों में रौनक देखी जा रही है। ऐसे में यहां कोरोना को रोकना फिलहाल असम्भव प्रतीत हो रहा है।

Back to top button
error: Content is protected !!