अपराधजानकारीशेखपुरा

सरसो के तेल ने बताया चोर का पता, ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने चंद घण्टों में बरामद किया चोरी का माल

Sheikhpura: शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र में चोरी का एक मामला अनोखे ढंग से सुलझ गया, जहां सरसों के तेल ने चोर का पता बता दिया। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने चंद घण्टों में ही चोरी का माल बरामद कर लिया। दरअसल गुरुवार की रात्रि डोबाडीह गांव स्थित मनोज महतो के तेल मिल में लाखों रुपए के सामान की चोरी हो गई। चोर दुकान में रखा सरसो का तेल भी चुरा के अपने साथ ले गए। सुबह जब पीड़ित दुकानदार ने अपना मिल खोला तो उसे चोरी का आभास हुआ।

इस घटना की खबर लगते ही आस-पास के ग्रामीण भी वहां जुट गए और खुद ही मामले की छान-बीन में जुट गए। इसी क्रम में ग्रामीणों ने रास्ते में सरसो का तेल गिरा हुआ पाया। जिसके बाद दर्जनों की संख्या में ग्रामीण रास्ते में गिरे हुए तेल के निशान का पीछा कर चोर का पता लगाने निकल पड़े।

तेल के निशान का पीछा करते-करते सभी ग्रामीण बगल के गांव चमरबीघा के मन्नू यादव के घर पहुंच गए। वहां पहुंचकर ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को इस बात की जानकारी दी। सूचना मिलते की तुरन्त पुलिस वहां पहुंच गई। पुलिस ने उस घर से चोरी का 13 बोरा सरसों, सरसो तेल, मसूर दाल, साइकिल, तराजू व रुपया रखने वाला गल्ला बरामद कर लिया। वहीं मन्नू यादव समेत उसके अन्य परिवार के सदस्य भागने में सफल हो गए।

इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि चोरी का सारा सामान बरामद हो गया है। पीड़ित के द्वारा अभी तक किसी प्रकार का लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

Back to top button
error: Content is protected !!