जानकारीशेखपुरास्वास्थ्य

स्वास्थ्य प्रबंधक और लैब टेक्नीशियन सहित फिर 5 नए पॉजिटिव मिले, कुल संक्रमितों की संख्या 13

Sheikhpura: कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में लगातार हो रही वृद्धि का कारण जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ विभाग की अब चिंता बढ़ने लगी है। हर दिन संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आम एवं खास के साथ स्वास्थ्य कर्मी भी पॉजिटिव हो रहे हैं।

गुरुवार को एंटीजेन किट से बरबीघा रेफरल अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक और सदर अस्पताल के लैब टेक्नीशियन सहित पांच और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिली है। 0.11% संक्रमण की दर से जिले का स्थान राज्य में आठरहवां बना हुआ है।

इस संबन्ध में जानकारी देते हुए डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने बताया कि आंकड़ों के अनुसार यहां फिलहाल 13 एक्टिव मरीज हैं। जिन्हें चिकित्सकों की उचित निगरानी में होम आइसोलेशन में रखा गया है।

उन्होंने बताया कि संक्रमण की रोकथाम के लिए शुक्रवार से जिले में सघन कोरोना टेस्टिंग अभियान चलाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। इसके अलावा टीकाकरण अभियान को भी तेज किया जाएगा। सदर अस्पताल में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट के अलावा कोविड केयर सेंटर पर भी सभी इलाज की व्यवस्था मजबूत की जा रही है। साथ ही उन्होंने जिले के सभी लोगों को मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने व कोविड गाइड लाइन के पालन की अपील की है।

Back to top button
error: Content is protected !!