जानकारीशेखपुरा

* *

Sheikhpura: जिला मुख्यालय स्थित अभ्यास मध्य विद्यालय में आज बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ की एक बैठक हुई। जिला उपाध्यक्ष श्रवण कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में 15% वेतन वृद्धि के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा मांगे गए दर्जनों कागजात को लेकर विरोध जताया गया।

साथ ही संघ के जिलाध्यक्ष स्व. नरेश कुमार शास्त्री के मृत्योपरांत उनकी पत्नी को अनुकंपा पर नौकरी व रुकी हुई सहायता राशि को लेकर चर्चा किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपाध्यक्ष ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा 15% वेतन वृद्धि के लिए दर्जनों कागजात की मांग की गई है। जो कहीं से उचित प्रतीत नहीं होता है। इतना कागजात नियुक्ति के समय भी नहीं मांगा जाता है। उन्होंने इस आदेश को तुगलकी फरमान बताते हुए इसका विरोध जताया।

साथ ही कोरोना के कारण संघ के अध्यक्ष की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी को अनुकंपा पर नौकरी नहीं मिलने को लेकर भी संघ के द्वारा विरोध जताया गया। वहीं संघ के सदस्यों ने बताया कि कोरोना से मृत्यु के बाद भी पीड़ित परिवार की सहायता राशि को रोक दिया गया है। जिससे पीड़ित परिवार काफी आहत है।

बैठक में शामिल शिक्षक

बैठक के बाद संघ के सभी शिक्षकों ने स्थानीय राजद विधायक विजय सम्राट से मिलकर उन्हें इस बाबत ज्ञापन भी सौंपा। इस मौके पर स्थानीय विधायक ने भी शिक्षकों को भरोसा दिलाते हुए इस मामले में उचित सहायता का भरोसा दिया है।

Back to top button
error: Content is protected !!