जानकारीशिक्षाशेखपुरा

* *

Sheikhpura: बरबीघा प्रखंड के तेउस गांव स्थित श्री कृष्णा स्मारक उच्च विद्यालय में धूमधाम से महान शिक्षाविद व अमर स्वतंत्रता सेनानी लाला बाबू की 120 वीं जयंती मनाई गई। जिसमें क्षेत्र के कई शिक्षाविद सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए। आगत अतिथियों के द्वारा दीप जलाकर तथा लाला बाबू की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर कार्यक्रम को शुरु किया गया।

स्वागत भाषण प्राचार्य ललित कुमार गिरि जबकि मंच संचालन आचार्य गोपाल ने किया। इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत एवं लोकगीत भी प्रस्तुत किया गया। वहीं क्षेत्र के युवा संगीतकार सोनू कुमार ने अपने मनमोहक गीतों से लोगों का मन मोह लिया। इसके अलावे आचार्य गोपाल की कविता “तू ही हा देशवा के शान” और हास्य कविता “स्टैंडिंग सिस्टम में दावत” की भी लोगों ने खूब सराहना की। युवा कवि बांके बिहारी ने भी लाला बाबू की जयंती पर एक कविता पेश किया।

इस मौके पर पूर्व में आयोजित खेल-कूद प्रतियोगिता में सफल छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया। लाला बाबू के भतीजे सुधीर मोहन के द्वारा दी जाने वाले राधा मोहन स्मृति मेधा पदक इस बार आरूषी कुमारी और संदीप कुमार को संयुक्त रूप से मिला। दोनों ने बालक और बालिका वर्ग में विद्यालय में सर्वाधिक अंक प्राप्त किया था। ज्ञात हो कि इस पुरस्कार की राशि 31 वर्षों से लगातार लाला बाबू के परिवार की तरफ से दी जाती रही है। सेवानिवृत्त शिक्षक व ग्रामीण अमर सिंह ने अपनी तरफ से ओवरऑल चैंपियन गोलू कुमार को पुरस्कृत किया। अंत में विद्यालय के शिक्षक प्रेम कुमार के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

कार्यक्रम में जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष रवि कुमार, राज्य कार्यकारिणी राजीव कुमार, आचार्य गोपाल, रेफरल अस्पताल बरबीघा के डॉ आनंद, एसकेआर कॉलेज के अवकाश प्राप्त प्राचार्य डॉ रामविलास सिंह, एसकेआर कॉलेज के अवकाश प्राप्त प्रोफेसर डॉ सुधीर मोहन, सेवानिवृत्त शिक्षक अमर सिंह, वर्तमान मुखिया सिंकु देवी, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हीरालाल सिंह, राजजपा के गोपाल कुमार, शिक्षक रंजीत कुमार, सलाहुद्दीन, प्रेम कुमार, रंजन कुमार सहित स्थानीय ग्रामीण भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!