जन-समस्याजानकारीशेखपुरा

अल्पमत में पैक्स कार्यकारिणी, 11 में से 7 सदस्यों ने दिया इस्तीफा

Sheikhpura: एक तरफ पैक्स में धान की खरीद नहीं होने से जिले भर के किसान परेशान हैं। वहीं दूसरी तरफ एक पैक्स अध्यक्ष से नाराज होकर कई सदस्यों के एक साथ इस्तीफा दे देने से कार्यकारिणी अल्पमत में आ गई है। जिससे यहां के किसानों को भारी परेशानी का डर सताने लगा है।

मामला अरियरी प्रखंड के डीहा पैक्स का है, जहां 11 सदस्यों में से 7 सदस्यों ने आज अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सभी 7 सदस्यों ने मंगलवार को अनुमंडलाधिकारी कुमार निशांत के कार्यालय में जाकर जिला सहकारिता पदाधिकारी अमित कुमार को एक साथ अपना इस्तीफा सौंपा।

इस संबंध में इस्तीफा सौंपने आये पैक्स सदस्य जनार्दन सिंह, गीता देवी, बखोरी मांझी, संजय कुमार महतो, मीणा देवी, उषा देवी, बिंदु देवी ने बताया कि डीहा पैक्स अध्यक्ष का कार्य बिल्कुल ठीक नहीं है। डीहा पैक्स अध्यक्ष किसानों से मनमानी ढंग से 6 सौ रूपये प्रति 40 किलो के दर से धान खरीद करते है एवं रसीद भी नहीं देते हैं। धान खरीद का पैसा देने में मनमानी ढंग से विलम्ब करते हैं एवं व्यापारी से फर्जी किसान के नाम पर 640 रूपये प्रति 40 किलोग्राम के दर से खरीद करते हैं। पैक्स के सदस्यों से अंगूठा का निशान लगा लिया है तथा कोई बैठक भी नहीं किया जाता है। 7 सदस्यों के द्वारा अचानक इस्तीफ़ा सौंपने के बाद पैक्स कार्यकारिणी अल्पमत में आ गई। विभागीय कार्रवाई के पूरी होने के बाद अब यहां पैक्स का कार्यकाल भी खत्म होने की उम्मीद जताई जा रही है। इन सबके के बीच यहां के किसानों को अब अपने धान की बिक्री की चिंता सताने लगी है। किसानों ने जिला प्रशासन से दूसरे पैक्स में टैग कर जल्द से जल्द धान की खरीद की शुरू करने की गुजारिश की है।

Back to top button
error: Content is protected !!