जागरूकताजानकारीशेखपुरास्वास्थ्य

सिविल सर्जन व डीपीएम ने फीता काटकर किया 15-18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन, पौधरोपण भी किया

Sheikhpura: कोरोना संक्रमण की रोक-थाम के लिए जिला प्रशासन बेहद सतर्क है। इसके लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण अभियान को हर हाल में पूरा करने को लेकर स्वास्थ्य विभाग नित्य नए उपाय कर रहा है।

इसी क्रम में सोमवार को जिले में 15-18 साल के बच्चों के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। जिला मुख्यालय स्थित डीएम उच्च विद्यालय एवं बरबीघा स्थित प्लस 2 हाई स्कूल में सिविल सर्जन डॉ पृथ्वी राज एवं डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने संयुक्त रुप से फीता काटकर इस अभियान का शुभारंभ किया।

छात्र-छात्राओं से की अपील
इस दौरान उन्होंने प्लस 2 हाई स्कूल बरबीघा में क्लासरुम जाकर सभी विद्यार्थियों को सम्बोधित भी किया। उन्होंने छात्र एवं छात्राओं से आगे आकर अपना टीकाकरण कराने की अपील करते हुए अपने साथियों को भी इसके लिए प्रेरित करने को कहा। वहीं डीपीएम ने विद्यार्थियों से अपने गांव-घर, टोले-मोहल्लो के वैसे लोग जिन्होंने अभी तक अपना टीकाकरण नहीं कराया है, उनको भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने की अपील की। उन्होंने छात्रों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि विद्यार्थी इस देश की रीढ़ हैं और वे चाहें तो कुछ भी संभव हो सकता है।

अस्पताल परिसर में लगाया पौधा
इसके बाद दोनों बरबीघा रेफरल अस्पताल में पौधारोपण कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ फैसल अरशद के साथ मिलकर उन्होंने अस्पताल के बाहर फूल का पौधा लगाया। इस मौके पर डॉ आनंद कुमार एवं केअर इंडिया के अमन कुमार सहित अन्य अस्पताल कर्मी भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!