जागरूकताजानकारीशेखपुरास्वास्थ्य

शुरू हुआ 15-18 साल के किशोरों का टीकाकरण, उत्साहित बच्चों ने अपने साथियों से भी की टीका लगाने की अपील

Sheikhpura: जिले में 15-18 साल के बच्चों के कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हो गई है। जिले के सभी 6 केंद्रों पर इसकी शुरुआत हो गई है। बरबीघा प्लस 2 हाइस्कूल में भारी संख्या में छात्र टीकाकरण के लिये उमड़ पड़े हैं। रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ फैसल अरशद को देख-रेख में स्वास्थ्य कर्मी बड़ी ही सजगता से किशोर युवक-युवतियों को टीका लगा रहे हैं।

इस दौरान सभी किशोर उत्साहित होकर अनुशासन का पालन करते हुए लाइन में लगकर अपना टीकाकरण करवा रहे हैं। टीका लगाने के बाद उत्साहित छात्र एवं छात्राओं ने बताया कि वे लोग लंबे से समय से इस टीके के इंतजार में थे। कोरोना के डर ने उनसे उनकी आजादी छीन ली थी।

स्कूल बंद होने से एक तरफ जहां पढ़ाई पर असर पड़ रहा था। वहीं लॉक डाउन के कारण के कारण खुलकर खेलने-कूदने को भी आजादी नहीं थी। टीका लगने के बाद कोरोना के प्रति उनका डर अब खत्म हो गया है। इस मौके पर उन्होंने अपने दुसरे साथियों को भी प्रेरित कर टीकाकरण कराने की अपील की है। बताते चलें कि जिले के सभी 6 प्रखंडों के एक स्कूल में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। जिसमें सदर प्रखंड के जिला मुख्यालय स्थित डीएम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, अरियरी प्रखंड के ससबहना हाई स्कूल, बरबीघा के प्लस टू विद्यालय, शेखोपुरसराय के अम्बारी स्थित राजो सिंह उच्च विद्यालय, घाटकुसुम्भा के एलएन मिश्रा उच्च विद्यालय और चेवाडा के श्रीकृष्ण उच्च विद्यालय स्थित केंद्र पर बच्चों को टीका लगाया जा रहा है।

Back to top button
error: Content is protected !!