जानकारीशेखपुरास्वास्थ्य

सावधान! 5 स्कूली बच्चे सहित कुल 7 मरीज हुए कोरोना संक्रमण के शिकार

Sheikhpura: सावधान! जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 7 तक पहुंच गया है, जिसमें 5 स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। एक ही गांव में इतनी मात्रा में कोरोना मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है। इसको लेकर कैथवां गांव को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर गांव को बांस-बल्ली से घेरने की कार्रवाई शुरू हो गई है।

गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 3 बार जांच होने के बाद भी मरीज को आइसोलेशन में नहीं डाला गया और वह मरीज लगातार दैनिक क्रियाकलापों में लगा रहा। जिसके कारण उसकी मां के साथ पांच अन्य स्कूली बच्चे भी संक्रमित हो गए। सभी संक्रमित स्कूली बच्चे उसी गांव के मध्य विद्यालय में के छात्र हैं। जिन्हें कोरोना संक्रमित युवक अभिषेक ट्यूशन पढ़ाया करता था।

इस बात की पुष्टि शेखपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार ने भी की है। एक साथ इतने संक्रमित मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की रातों की नींद उड़ गई है। इस बाबत डॉ अशोक कुमार ने बताया कि पिछले सोमवार को ही अभिषेक कुमार के कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला था। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सजगता के साथ उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के अलावा पूरे गांव के लगभग 235 लोगों की जांच की। जिसमें से कुल 7 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि अभिषेक कुमार के परिजन उसकी सही जानकारी नहीं दे रहे थे। कभी भाई के इलाज के लिए बेंगलुरु तो कभी इधर-उधर भेजने की बात बताकर स्वास्थ्य विभाग को बरगलाया जा रहा था। लेकिन यह जानकारी मिली है कि उस युवक को परिजनों ने कहीं छुपा कर रखा है, स्वास्थ्य विभाग युवक को ढूंढने की कोशिश कर रही है।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कैथवां गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर कर दिया गया है। आज से गांव के चारों तरफ बांस-बल्ली लगाकर वहां पूरी निगरानी की जाएगी। गांव में कैम्प लगाकर संक्रमितों का इलाज किया जाएगा। उन्होंने जिले के लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

Back to top button
error: Content is protected !!