जागरूकताजानकारीशेखपुरा

प्लान इंडिया के जिलास्तरीय एकदिवसीय मीडिया कार्यशाला में मजदूरों का पलायन रोकने व महिला पुरुष की समानता पर चर्चा

Sheikhpura: प्लान इंडिया के द्वारा आज जिलास्तरीय एकदिवसीय मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष अजीत कुमार सिन्हा, महासचिव नवीन कुमार सहित काफी संख्या में पत्रकार शामिल हुए।

कार्यशाला में प्लान इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रविन्द्र सिन्हा ने पंचायती राज व्यवस्था के तहत चलाए जा रहे विकास योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में मीडिया की सहायता मांगा। ताकि मजदूरों का पलायन को रोका जा सके। वहीं उन्होंने पंचायती राज चुनाव महिला जागरूकता अभियान के तहत महिलाओं और पुरुषों की समानता के लिये भी जागरूकता फैलाने की अपील की।

कार्यक्रम में आए पत्रकार साथियों को सम्बोधित करते हुए श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि सरकार द्वारा मजदूरों के पलायन को रोकने का काफी प्रयास किया जा रहा है।

कार्यशाला में मौजूद मीडियाकर्मी

लेकिन मजदूरी में असमानता रहने के कारण आज भी मजदूर पलायन कर रहे हैं। वहीं महिला-पुरुष की समानता में अब काफी सुधार हुआ है। महिलाएं अब शिक्षा और रोजगार के क्षेत्रों में बेहतर कार्य कर रही हैं।

इस कार्यक्रम में महासचिव नवीन कुमार, संजय मेहता, अरविंद कुमार, नीतीश कुमार, रोहित कुमार, अरविंद कुमार, पुष्पेंद्र कुमार, सूरज कुमार सहित काफी संख्या में मीडियाकर्मी शामिल हुए।

Back to top button
error: Content is protected !!