धर्म और आस्थाशेखपुरा

धूमधाम से मनाया गया प्रभु यीशु का जन्मदिन, विशेष प्रार्थना के साथ केक काटकर कार्यक्रम की हुई शुरुआत, बच्चों ने खूब उठाया आनंद

Sheikhpura: ईसाइयों के प्रमुख त्योहार क्रिसमस को लेकर जिले में खूब धूम रही। रात के बजते ही शेखपुरा के सभी गिरिजाघरों में घण्टा बजाकर विशेष प्रार्थना के साथ प्रभु यीशु के जन्मदिन के कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

मारिया आश्रम स्थित गिरजाघर में फादर अगस्टीन के द्वारा केक काटकर यीशु का जन्मदिन मनाया गया। इसको लेकर पूरे मारिया आश्रम को बेहतरीन ढंग से सजाया गया था। रंगीन लाइट से पूरे परिसर को जगमगाया गया।

साथ ही एक उत्तम कलाकृति के द्वारा यीशु के जन्म से लेकर कर्म तक की गाथा को दृश्य के माध्यम से दिखाया गया। सुबह से ही यहां बच्चों के साथ यीशु के अनुयायियों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है। लोग यीशु की प्रतिमा के सामने मोमबत्ती जलाकर अपनी श्रद्धा का प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं इस मौके पर बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है। इस संबंध में फादर अगस्टीन ने बताया कि इस बार भी हमलोग पूरी सावधानी और सतर्कता के साथ क्रिसमस मना रहे हैं। प्रभु यीशु ने समाज के कल्याण के लिए अपना जीवन बलिदान किया था। उनके इस संदेश को समाज के लोगों को समझने की जरूरत है।

बरबीघा में भी मेले जैसा माहौल
दूसरी तरफ बरबीघा के मिशन चौक स्थित राज राजेश्वर प्लस 2 उच्च विद्यालय में भी इस अवसर पर दिन भर मेले जैसा माहौल रहा। स्कूल के कैथोलिक चर्च में सैकड़ों महिलाओं व बच्चों ने ईसा मसीह की प्रतिमा के आगे मोमबत्ती जलाया। वहीं सभी स्कूलों में छुट्टी होने के कारण स्थानीय बच्चों ने इसमें हिस्सा लिया। जिसके कारण मेले में रौनक आ गई। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल फादर के पी डोमनिक ने बताया कि इस बार भी सादगी से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। पूरी तरह से कोरोना के नियमों का पालन किया गया है।बिभिन्न स्कूलों में भी हुआ कार्यक्रम
इस अवसर पर जिले के बिभिन्न स्कूलों में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके अलावे अपने-अपने घरों में भी बच्चों ने क्रिसमस ट्री बनाकर त्याग, बलिदान और भाईचारे के इस पर्व का आनंद उठाया।

Back to top button
error: Content is protected !!