अगलगीशेखपुरा

खलिहान में रखे धान से भरे पुंज में शरारती तत्वों ने लगाई आग, किसान की सारी मेहनत और पूंजी राख

Sheikhpura: बरबीघा प्रखंड के जगदीशपुर पंचायत के कबीरपुरा गांव में शनिवार की शाम शरारती तत्वों ने किसान के खलिहान में रखे धान से भरे पुंज में आग लगा दी। देखते हो देखते धान से भरे दो पुंज धु-धु कर जलने लगे। आग लगने की खबर सुनते ही सैकड़ों ग्रामीण खलिहान की तरफ दौड़े। सभी ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से बोरिंग आदि चालू कर किसी तरह आग पर काबू पाया। हालांकि आग बुझते-बुझते दोनों पुंज लगभग पूरी तरह जल गया।

इस बाबत पीड़ित किसान नंदे पासवान ने बिलखते हुए बताया कि करीब 5-6 बीघा में धान का फसल लगाया था। खलिहान में 2 बड़ा पुंज बनाकर सारा फसल इकट्ठा किया था। जिसमें शरारती तत्वों ने आग लगा दी जिसके कारण सारी मेहनत और पूंजी बर्बाद हो गई। इस घटना में पीड़ित किसान का करीब एक लाख का नुकसान हो गया।

ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खलिहान के पास दिनभर गांव के छोटे-छोटे बच्चे खेलते रहते हैं, उन्हीं में से किसी ने ये हरकत की होगी। वहीं कुछ लोगों ने बताया कि आस-पास पड़े कचरे को किसी ने जलाया होगा, शायद उसी से आग फैल गई। बहरहाल जो भी हो इस घटना ने पीड़ित किसान की सारी मेहनत के साथ उसके सपनों पर भी पानी फेर दिया।

Back to top button
error: Content is protected !!