जन-समस्याशेखपुरास्वास्थ्य

आयुष चिकित्सक के सहारे संचालित हो रहा अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र, ग्रामीणों में आक्रोश

Sheikhpura: अरियरी प्रखंड के ससबहना गांव स्थित नवनिर्मित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र मात्र एक आयुष चिकित्सक के सहारे संचालित किया जा रहा है। जबकि पीएचसी अरियरी प्रशासन की मानें तो यहां एक नियमित और एक अनुबंध पर नियुक्त एमबीबीएस चिकित्सक पदस्थापित हैं। परंतु एक दिन भी उक्त एमबीबीएस चिकित्सक अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र अपने ड्यूटी पर नहीं पहुंच पाते हैं।

जिसके कारण इस सुदूरवर्ती इलाके में संचालित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में इलाज हेतु पहुंचने वाले मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों में एमबीबीएस चिकित्सक के प्रति काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

हालांकि इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नवीन चंद्र गुप्ता ने कहा कि अभी-अभी ही अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र का संचालन शुरू हुआ है। जहां एक आयुष चिकित्सक के अलावे दो एमबीबीएस चिकित्सक को नियुक्त किया गया है। जिसमें एक स्थाई एमबीबीएस चिकित्सक डॉ सचिन गुप्ता एवं दूसरे संविदा पर नियुक्त एमबीबीएस चिकित्सक डॉ निशांत कुमार का नाम शामिल है।

जिन्हें बीच में घाटकुसुम्भा के बाढ़पीड़ित क्षेत्रों में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया था। जो अब वापस लौट आये हैं और फिलहाल अवकाश पर रहने के कारण अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र नहीं जा पा रहे हैं। अवकाश खत्म होने के बाद फिर उन्हें ड्यूटी पर भेजा जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!