जानकारीशिक्षाशेखपुरा

प्रतिभावान ईशान ने नए नवाचार में कंप्यूटर की दुनिया में तहलका मचाया

Sheikhpura: जिले के प्रतिभावान ईशान ने नए नवाचार में कंप्यूटर की दुनिया में तहलका मचा दिया है। कंप्यूटर के एक्सेल में ईशान के द्वारा बनाए गए नए टेंपलेट से एक्सेल प्लेटफार्म पर कार्य करने वाले लोगों को गलतियां सुधारने में समय की बचत होगी। साथ ही इसके माध्यम से कंपनियों द्वारा उचित और सही समय पर अपनी कार्रवाई की रिपोर्ट पूरी की जा सकती है। ईशान अभी गुरुग्राम स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत हैं। शेखपुरा के जाने-माने सर्जन और मुंगेर जिला के पूर्व सिविल सर्जन डॉ के पुरुषोत्तम के इकलौते पुत्र हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि ईशान के इस कारनामे से कंप्यूटर के एक्सेल की दुनिया में एक नई क्रांति आ गई है। इसे लेकर उन्हें ईशान को कंपनी के साथ-साथ अन्य नामी-गिरामी कंप्यूटर कंपनियों द्वारा लगातार बधाई दी जा रही है और उन्हें नए नए नवाचार के लिए प्रोत्साहित करने के प्रस्ताव भी प्राप्त हो रहे हैं। बताया गया कि इस अविष्कार से त्रुटि रहित आउटपुट सामने आने लगे हैं। इससे दो-तीन घंटे में ही वह काम पूरा हो जाता है। जिसे पहले पूरा करने में 8 से 10 घंटे लगते थे। इस टेंपलेट का प्रयोग पीपीटी के टाइमलाइन के सुधार में भी मददगार साबित हो रहा है।

इसे एक मानक उपलब्धि मानी जा रही है। ईशान एक जाने-माने नवाचारी हैं और कंप्यूटर की दुनिया में नए नए खोज में इनकी लगातार रुचि बनी हुई है । जिसके लिए यह अब जाने जाने लगे हैं। ईशान के इस उपलब्धि पर यहां लोगों के बधाई देने का तांता लगा हुआ है। ईशान की अनुपस्थिति में लोग उनके पिता डॉ के पुरुषोत्तम को बधाई दे रहे हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!