जन-कल्याणजागरूकताजानकारीशेखपुरा

टीकाकरण के दूसरे डोज को बढ़ावा देने के लिए “टीका लगाओ ईनाम पाओ” अभियान के तहत मिला इनाम

Sheikhpura: टीकाकरण के दूसरे डोज को बढ़ावा देने के लिए केअर इंडिया के “टीका लगाओ ईनाम पाओ” अभियान के तहत गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अरियरी पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन में किया गया। जिसमें 9 चयनित लाभर्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। चयनित लोगों को सांत्वना पुरस्कार में फलास्क एवं बम्पर प्राईज में मिक्सर ग्राइडर दिया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ० नवीन चन्द्र गुप्ता ने लोगों से समय पर दुसरा डोज लेने की अपील करते हुए कहा कि बिना दुसरे डोज के हम पुरी तरह कोविड से प्रतिरक्षित नहीं हो सकते। इस लिए सभी लोगों को अपनी जिम्मेवारी समझते कोरोना का टीका लगवाना पड़ेगा।

वहीं केयर इंडिया के जिला प्रभारी अभिनव कुमार के द्वारा बताया गया कि निर्धारित तिथि से सात दिन के अंदर दूसरा डोज लेने वालों को लॉटरी के माध्यम से पात्रता पुरा करने वाले लोगों को पुरस्कृत किया गया। उन्होंने ये भी कहा कि जो भी विजेता “टीका लगाओ ईनाम पाओ” अभियान में पुरस्कृत होते हैं, वे अन्य लोगों को भी दूसरे टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। लक्की ड्रॉ एक एप्प के जरिये निकाला जाता है, जिसमें पुरी परदार्शिता बरती जाती है। विजेताओं के नाम आने पर उन्हें फोन के माध्यम से सूचना कर पुरे सम्मान के साथ पुरस्कार दिया जाता है। साथ ही केयर के जिला प्रतिनिधि ने कहा कि इस पुरस्कार अभियान के तहत प्रत्येक प्रखंड में 10 सांत्वना पुरस्कार तथा एक बम्पर पुरस्कार की योजना है। लक्की ड्रॉ के माध्यम से अगले तीन सप्ताह तक लोगों के बीच ईनाम वितरण किया जायेगा।

इस मौके पर सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नवीन चन्द्र गुप्ता, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी बिन्दु कुमारी, केयर इंडिया के जिला प्रभारी अभिनव कुमार, प्रियांशु वर्मा, स्वास्थ्य प्रबंधक त्रिलोकी नाथ पाण्डेय, महिला पर्यवेक्षक आभा कुमारी, रचना निधि इत्यादि लोगों ने भाग लिया।

Back to top button
error: Content is protected !!