जरा हट केजागरूकताजानकारीशेखपुरास्वास्थ्य

खेत-खलिहान, छत-दलान में पकड़म-पकड़ी, भागम-भागी के बाद टीकाकरण, टीकाकर्मियों को करनी पड़ रही मशक्कत

Sheikhpura: कोरोना के नए स्वरूप के तेजी से फैलाव की आशंका को लेकर शेखपुरा जिले में शत-प्रतिशत लोगों को टीकाकरण के लिए जिलाधिकारी इनायत खान ने सख्त निर्देश जारी किया है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मी लगातार इस कार्य में जुटे हैं। खेत-खलिहान, छत-आंगन में पकड़म-पकड़ी, भागम-भागी के बाद टीकाकरण जारी है।

इसी क्रम में आज मगही न्यूज़ की टीम ने बरबीघा प्रखंड के मिर्जापुर गांव में टीकाकरण अभियान का जायजा लिया।

जहां रेफरल अस्पताल बरबीघा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर फैसल अरशद के साथ जीएनएम कॉलेज शेखपुरा में प्रशिक्षणरत्त परिचारिकायें कुमारी आकांक्षा, आरती कुमारी, डब्लूएचओ के प्रशांत कुमार, बीसीएम इंदु कुमारी व बबलू कुमार के द्वारा लोगों को पकड़-पकड़ कर टीका लगाया जा रहा था।

कई लोग टीका के डर से खेत में भाग गए, जिन्हें स्वास्थ्यकर्मियों ने दौड़कर पकड़ा और टीका लगाया। वहीं धान के पुंज पर चढ़ के भी टीका लगाया गया। इस दौरान टीकाकरण कर्मियों को जनता की डांट-फटकार और गाली तक सुननी पड़ी। बाबजुद इसके उनलोगों ने दिनभर की कड़ी मेहनत के बाद कुल 40 लोगों का टीके का पहला डोज लगाया। इस अभियान में डॉ फैसल अरशद का पांव सूज गया, वहीं अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी थककर चूर हो गए। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज बरबीघा प्रखंड में कुल 620 लोगों को टीका लगाया गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!