जागरूकताजानकारीप्रशासनशेखपुरास्वास्थ्य

बिना मास्क घर से निकले तो देना पड़ सकता है जुर्माना, आज से टोका-टोकी अभियान होगा शुरू

Sheikhpura: बिना मास्क के घर से निकलने पर आपको जुर्माना देना पड़ सकता है। कोरोना के नए स्वरूप ओमीक्रोन के फैलाव की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा आज से मास्क लगाने के लिए टोका-टोकी अभियान शुरू किया जाएगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है। शहरी इलाकों के भीड़-भाड़ वाले स्थानों के अलावा मुख्य सड़क के चौक-चौराहों पर टोका टोकी अभियान चलाया जाएगा।

इस बाबत जानकारी देते हुए जिला स्वास्थ्य प्रबंधक श्याम कुमार निर्मल ने बताया कि कोरोना के इस नए स्वरूप के संभावित खतरे से लड़ने के लिए स्वास्थ विभाग पूरी तरह तैयार है। इसके लिए एहतिहातन तैयारियां शुरू हो गई हैं। सरकार के निर्देशों के आलोक में यहां सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। ऑक्सीजन पाइप लाइन को दुरुस्त करने के अलावा आईसीयू की व्यवस्था को भी चालू किया जा रहा है। इसके लिए डॉक्टरों के साथ टेक्निकल टीम के सदस्य पटना से यहां पहुंचे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि जिले में जांच अभियान को और तेज किया जाएगा। इसके अलावा अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने लोगों से भी कोरोना के गाइड लाइन को पालन करते हुए जल्द से जल्द अपना टीकाकरण कराने की अपील की है।

Back to top button
error: Content is protected !!