जन-कल्याणजागरूकताजानकारीप्रशासनशेखपुरा

नशा मुक्ति रथ को जिलाधिकारी ने दिखाई हरी झंडी, गांव-गांव जाकर लोगों को शराब से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति करेगा जागरूक

Sheikhpura: जहरीली शराब से होने वाले दुष्परिणामों से आम जनता को बचाने एवं उसके प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु उत्पाद विभाग के द्वारा आज समाहरणालय परिसर से नशा मुक्ति रथ को रवाना किया गया। जिलाधिकारी इनायत खान ने इस रथ को हरी झंडी दिखाई। साथ ही जिलाधिकारी ने अधिकारिओं व कर्मियों को उचित दिशा-निर्देश भी दिया।

इस मौके पर डीडीसी सत्येंद्र कुमार सिंह, अपर समाहर्त्ता सत्यप्रकाश शर्मा, वरीय समाहर्त्ता अमित कुमार एवं उत्पाद अधीक्षक संजय चौधरी सहित अन्य अधिकारी व कर्मी भी मौजूद थे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि रूट चार्ट के हिसाब से यह रथ जिले के हर गांव में जाकर वहां के लोगों को शराबबन्दी के प्रति जागरूक करेगा। रथ में लगे एलईडी टीवी के माध्यम से वहां के लोगों को जहरीली शराब से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया जाएगा। इस कार्य में विकास मित्रों की सहायता भी ली जाएगी।

बताते चलें कि बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद गांव-गांव में जहरीली देशी शराब का कारोबार बढ़ गया है। इस शराब को जल्दी तैयार करने के लिये अबैध कारोबारी हानिकारक केमिकल का इस्तेमाल करने लगे हैं। जिसके कारण लोगों की जान जा रही है। इसको रोकने के लिए राज्य सरकार के द्वारा लोगों में इसके प्रति जागरूकता फैलाने का निर्देश जारी किया गया है। ताकि लोग जागरूक होकर इसका इस्तेमाल बन्द कर दें।

Back to top button
error: Content is protected !!