चुनावजानकारीराजनीतिशेखपुरा

10 वें चरण में हॉट सीट बना कटारी पंचायत, पिछले कई सालों के विकास को देखते हुए जनता ने पूर्व विधायक पर जताया भरोसा

Sheikhpura: 10 चरण के पंचायत चुनाव के तहत बुधवार 8 दिसम्बर को शेखपुरा पूर्वी और घाटकुसुम्भा ब्लॉक में मतदान होना है। ऐसे में सबकी नजरें शेखपुरा पूर्वी जिला परिषद क्षेत्र के कटारी पंचायत पर टिकी हुई हैं।

दरअसल इस पंचायत से पूर्व विधायक रणधीर कुमार सोनी की माता खुद मुखिया प्रत्याशी हैं। ऐसे में उन्हें पराजित करने के लिए कुछ लोग धन-बल का परोक्ष व अपरोक्ष रूप से खूब उपयोग कर रहे हैं। लेकिन कटारी पंचायत की जनता ने विकास के मुद्दे पर वोट देने का मन बना लिया है। यहां के मतदाताओं ने सड़क, बिजली, सिंचाई और सम्मान के लिए ही वोट देने की बात कही है।

बताते चलें कि इस पंचायत के चारों तरफ़ सड़कों का जाल बिछ गया है, हर खेत को पानी, टाटी नदी से पटवन का साधन, कभी दूसरे नाम से जाना जाने वाला मुरारपुर गांव को सम्मान, गांवों में शहर सी रौशनी, उच्चकों पर अंकुश, स्वास्थ्य के लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र, बिजली की लगातार आपूर्ति सहित ऐसी कई विकास की योजनाएं हैं जो पूर्व विधायक रणधीर कुमार सोनी के नेतृत्व में क्रियान्वित किया गया है। हमेशा सभी जाति और धर्म के लोगों को सम्मान मिला है। उन्होंने लगातार इस पंचायत में महादलित को मुखिया बनाने में भी अहम भूमिका निभाई। ऐसे कई जवाब हैं, जो कटारी पंचायत के मतदाताओं ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है।

ऐसे में कल होने वाले मतदान को लेकर मतदाता वोट के लिए उत्सुक भी दिख रहे हैं। लेकिन क्या इस मतदान में विकास जीत पायेगा? या यहां धन-बल की जीत होगी? अरियरी ने तो बदलाव की बयार को रोक लिया। क्या शेखपुरा और घाटकुसुम्भा कल यही फैसला करेगा? विकास या बदलाव? के इस जंग में किसका पलड़ा भारी होगा इसका पता तो बुधवार को मतदान के बाद ही चलेगा।

Back to top button
error: Content is protected !!