जरा हट केजागरूकताजानकारीशेखपुरासमाजसेवास्वास्थ्य

रोटरी क्लब ने सेमिनार आयोजित कर स्वस्थ जिंदगी जीने के तरीकों से लोगों को कराया अवगत

Sheikhpura: रविवार को जिला मुख्यालय स्थित टाउन हॉल में आयोजित सेमिनार में स्वस्थ जिंदगी जीने के तरीकों से लोगों को अवगत कराया गया। असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ रामाश्रय प्रसाद सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

रोटरी क्लब द्वारा आयोजित इस सेमिनार में दिल्ली के गंगा राम अस्पताल के चिकित्सक डॉ पंकज के द्वारा स्वस्थ जिंदगी जीने के तरीके में खान-पान, रहन सहन के साथ जीवन-यापन के विषय में कई महत्वपूर्ण बातें बताई गई।

कार्यक्रम में मौजूद लोग

उन्होंने अधिक कैलोरी युक्त भोजन का इस्तेमाल नहीं करने के साथ खाने में तेल, चीनी, नमक का प्रयोग कम से कम करने की सलाह दी। साथ ही लोगों को अच्छे स्वास्थ्य के लिये सुबह की सैर, योग सहित अतिरिक्त शारीरिक श्रम की सलाह भी दी।

सेमिनार की अध्यक्षता रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉ मृगेंद्र सिंह ने किया। जिसमें मौके पर रोटरी क्लब से जुड़े डॉ अजय कुमार, डॉ रामाश्रय प्रसाद, मुनेंद्र झा, पूर्व सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह, निवर्तमान सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र कुमार, नगर परिषद के अधिकारी रंजीत कुमार शर्मा के साथ निरंजन पांडे, सचिन शेरगिल, पंकज कुमार इत्यादि भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!