जन-कल्याणजानकारीप्रशासनशेखपुरासमाजसेवा

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर बच्चों के बीच प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, सफल बच्चों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

Sheikhpura: अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर आज जिला मुख्यालय स्थित बुनियाद केंद्र में जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण कोषांग के द्वारा COVID-19 महामारी के उपरान्त दिव्यागजनों को समाज में समावेशन, सुलभ, टिकाऊ नेतृत्व एवं भागीदारी पर जोर दिया गया। इस अवसर पर दिव्यांग बच्चों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों को अपर समाहर्ता के द्वारा मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान उनकी समस्याएं सुनकर उसका निराकरण करने के अलावे CSP के प्रतिनिधि को बुलाकर लगभग 30 लाभार्थियों के UDID कार्ड का एनरॉलमेंट भी किया गया। कार्यक्रम में मौजूद जिला बंदोबस्त पदाधिकारी के द्वारा दिव्यांगजनों को उत्साहित करते हुए अपने अंदर छुपी प्रतिभाओं की पहचान कर जीवन को सफल बनाने का संदेश दिया गया।

सफल बच्चों को प्रशस्ति पत्र सौंपते अपर समाहर्त्ता

वहीं कोषांग के नवनियुक्त सहायक निदेशक अभिजीत सोनल के द्वारा UDID के बारे में उन्हें जागरूक किया गया। इस मौके पर सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक, बुनियाद केंद्र के जिला प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी व कर्मी भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!