जन-कल्याणजानकारीप्रशासनशेखपुरा

शहरी गरीबों के पक्के आवास का सपना कल होगा पूरा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्री सौंपेंगे लाभुकों को घर की चाभी

Sheikhpura: शहरी गरीबों के पक्के आवास का सपना कल शनिवार को पूरा होने वाला है। पक्का आवास देने के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ इस जिले के 142 लाभुकों को मिलने वाला है। जिला मुख्यालय के टाउन हॉल में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शेखपुरा नगर परिषद के 72 एवं बरबीघा के 70 लाभुकों को आवास की चाभी सौंपेंगे।

इस बाबत जानकारी देते हुए शेखपुरा नप के कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन ने बताया कि इस लाइव कार्यक्रम में जिलाधिकारी इनायत खान के साथ सभी वरीय पदाधिकारी के अलावे स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद होंगे। इसके लिए कार्यक्रम की सारी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

बताते चलें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को एक साथ नगर विकास एवं आवास विभाग की विभिन्न योजनाओं का केंद्रीकृत उद्घाटन, लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसका लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत निर्मित 12,352 आवासीय इकाइयों का निर्माण पूरा हो गया है। कार्यक्रम के दौरान ही इसके लाभार्थियों को चाबी सौंपी जाएगी। साथ ही दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत कुल 479 स्वयं सहायता समूहों के बीच 5.81 करोड़ रुपये का ऋण भी वितरित किया जाएगा। इसके अलावा कल स्मार्ट सिटी से जुड़ी योजनाओं का भी उद्घाटन एवं शिलान्यास किया जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!