जागरूकताजानकारीप्रशासनशेखपुरास्वास्थ्य

कल है टीकाकरण का महाअभियान, जिलाधिकारी ने की अपील, जरूर लगवाएं कोरोना का टीका

Sheikhpura: कोरोना के चौथे वैरिएंट से लोगों को बचाने के लिये बिहार सरकार के द्वारा कल शनिवार 4 नवंबर को टीकाकरण महाभियान का आयोजन किया गया है। इस अभियान को सफल बनाने के लिये जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा सभी सम्बंधित पदाधिकारिओं को आवश्यक निर्देश दिया गया है। ताकि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा सके। साथ ही सभी प्रखंड के प्रभारी पदाधिकारिओं को अपने क्षेत्र में रहकर इस कार्य की निगरानी का निर्देश दिया गया है। जिले में अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए 150 से अधिक टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। जहां सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने सभी जिलेवासियों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर टीका लगाने की अपील की है। जिन लोगों का दूसरा टीका लेने का समय पूरा हो गया है उनसे भी अपील की है।

बताते चलें कि इन केंद्रों पर पहले से भी लगातार टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावे कई मोबाइल टीम भी टीकाकरण के लिए गांव-गांव घुमकर कर टीकाकरण कर रही है। साथ ही आंगनवाड़ी, जीविका, शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इसके लिए लगातार लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। वहीं केअर इंडिया द्वारा लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार भी दिया जा रहा है।

Back to top button
error: Content is protected !!