अपराधशेखपुरा

मतगणना केंद्र पर हंगामे की घटना पर सोशल मीडिया की भूमिका संदिग्ध, रेशमा भारती एवं उनके पति पर हुआ केस दर्ज

Sheikhpura: अरियरी प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान विधि-व्यवस्था को बिगाड़ने को लेकर 1रेशमा भारती, उनके पति मनोज तूफानी सहित अन्य अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडलाधिकारी के द्वारा इन दोनों के अलावे कुछ अन्य अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज करवाया गया है।

बताते चलें कि बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित डाइट भवन में मतगणना का कार्य बिल्कुल शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो रहा था। शाम में अचानक रेशमा भारती के समर्थक उग्र हो गए और पुलिस कर्मियों पर जमकर रोड़ेबाजी की। इस हमले में कई पुलिस कर्मियों को चोटें भी आईं। बाद में जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर पुलिस कप्तान एवं अन्य पदाधिकारियों ने वहां पहुंचकर स्थिति को अपने कब्जे में लिया।

मतगणना केंद्र पर हंगामे की तस्वीर

सोशल मीडिया की भूमिका संदिग्ध
इस घटना में सोशल मीडिया की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है। सूत्रों मिली जानकारी के मुताबिक मतगणना के दौरान रेशमा भारती के मोबाइल पर मतगणना में 500 से ज्यादा मतों से बढ़त का झूठा संदेश मिला। जिसके बाद वो अपने समर्थकों के साथ मतगणना केंद्र पहुंची।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2503356946474729&id=100004013455391

यहां पहुंचने के बाद जब उन्हें यह पता चला कि वो मतगणना में पीछे हैं तो उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लोकतंत्र की हत्या कर उन्हें हराने के जिक्र किया। इसके बाद उनके समर्थक उग्र हो गए और मतगणना केंद्र के बाहर ड्यूटी में मौजूद पुलिस वालों के उपर रोड़ेबाजी करने लगे।

Back to top button
error: Content is protected !!