चुनावराजनीतिशेखपुरा

भारी हंगामे के बीच अरियरी पंचायत चुनाव का परिणाम आया सामने, जिला परिषद सहित 7 पंचायतों में जद यू कार्यकर्त्ताओं ने लहराया झंडा, जिलाध्यक्ष ने कहा जनता की हुई जीत

Sheikhpura: अरियरी प्रखंड जनता दल यू का गढ़ है, बुधवार को घोषित हुए पंचायत चुनाव के परिणामों ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया। यहां के 7 पंचायतों में राजद समर्थित उम्मीदवारों की करारी हार ने जद यू संगठन में नई ऊर्जा ला दी है। जिला परिषद सहित मुखिया एवं वार्ड सदस्य पद पर जद यू कार्यकर्त्ताओं की जीत ने यह साबित कर दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामाजिक परिवर्तन के फैसले पर मुहर लगाते हुए जनता ने उनके पक्ष में वोट किया है।

परिणामों की घोषणा के बाद जद यू जिलाध्यक्ष रणधीर कुमार सोनी ने कहा कि ये जनता की जीत है। पंचायती राज व्यवस्था त्रिस्तरीय सरकार में भी जद यू का दबदबा रहेगा और नीतीश कुमार के विकास मॉडल के साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े योजनाओं को धरातल पर लाया जाएगा। उन्होंने प्रखंड के तमाम मतदाताओं को इसके लिए धन्यवाद दिया है। साथ ही सभी जीते हुए प्रतिनिधियों को भी बधाई दी है।

मतगणना केंद्र की हलचल, कल क्या-क्या हुआ
जिला मुख्यालय के डाइट भवन स्थित मतगणना केंद्र में बुधवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रखंड के 10 पंचायतों के सभी पदों के साथ जिला परिषद सदस्य का परिणाम घोषित किया गया। देर शाम तक मतगणना हॉल में काफी गहमा-गहमा का माहौल रहा। अपनी हार से बौखलाए पुनर्मतगणना की मांग को लेकर एक जिला परिषद प्रत्याशी एवं एक मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों के द्वारा हंगामा और रोड़ेबाजी कर मतगणना कार्य में बाधा पहुंचाने की कोशिश की गई। डीएम इनायत खान के द्वारा पूरी गतिविधि पर नजर रखते हुए स्थिति को बिगड़ते देख मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई। हंगामे की सूचना पाकर पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा खुद मतगणना केंद्र पर आये और स्थिति को संभाला। इस दौरान पुलिस के द्वारा हल्के बल का प्रयोग भी किया गया।

मतगणना केंद्र पर हंगामे को शान्त करती पुलिस

चुनाव परिणाम में जद यू का चला सिक्का
बहरहाल दो पंचायतों में पुनर्मतगणना के बाद जो नतीजे सामने आए, उसने एक बार फिर से साबित कर दिया कि इस प्रखंड में सत्तारूढ़ जद यू पार्टी का दबदबा कायम है। विमान, चोरवर और डीहा पंचायत को छोड़कर बाकी के 7 पंचायतों में जद यू के कार्यकर्ताओं ने मुखिया पद पर जीत हासिल किया we है। वहीं जिला परिषद सदस्य के रूप में भी पूर्व जद यू प्रखंड स्व. नंदकिशोर कुशवाहा की पत्नी सीमा विश्वास ने 10783 मत प्राप्त कर अपना वर्चस्व कायम किया है। वहीं दूसरे नम्बर पर रही रेशमा भारती को 10522 मत प्राप्त हुए।

अनुमंडलाधिकारी से जीत का प्रमाण पत्र हासिल करती जिप सदस्य मीना विश्वास

किस पंचायत से कौन बने मुखिया, कितने मत मिले
कसार पंचायत से सुजाता कुमारी 1636 मत
हुसैनाबाद से आलोक कुमार 1454 मत
हजरतपुर मडरो से प्रिया देवी 1882 मत
सनैया से गुड़िया कुमारी 2517 मत
डीहा से स्नेहा कुमारी 2278 मत
ऐफनी से रिंकू देवी 2120 मत
विमान से बिनोद चौरसिया 1376 मत
चोरवर से राहुल कुमार 1697 मत
वरुणा से मनोज कुमार 1342 मत
चोढ़ दरगाह से शबाना अली 2925 मत

Back to top button
error: Content is protected !!