जागरूकताजानकारीप्रशासनशेखपुरा

जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, कोरोना टीकाकरण एवं आत्मनिर्भर भारत योजना के बारे में लोगों को करेगा जागरूक

Sheikhpura: कोरोना के प्रकोप से लोगों की सुरक्षा हेतु कोविड-19 टीकाकरण अभियान को शत-प्रतिशत सफल होना बहुत ही जरूरी है। इसके लिए सरकार लगातार प्रयासरत्त भी है। भारत सरकार के लोक सम्पर्क संचार ब्यूरो, (सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, क्षेत्रीय कार्यालय पटना) तथा बिहार सरकार के सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के संयुक्त तत्वावधान में सभी जिलों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। आगामी 6 दिसम्बर तक चलने वाले इस अभियान में सभी शहरी एवं ग्रामीण इलाके के लोगों कोरोना टीकाकरण एवं आत्मनिर्भर भारत योजना के बारे में जानकारी दी जाएगी।

इसी को लेकर जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर आज समाहरणालय परिसर में वरीय उप समाहर्ता सह जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी अमित कुमार के द्वारा जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह रथ जिले के बिभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों में जागरूकता फैलाएगा। इसमें शामिल कलाकारों ने रेलवे स्टेशन परिसर में गीत और नाटक के माध्यम से सैकड़ों दर्शकों को जागरूक किया। परमानन्द मिश्र के नेतृत्व में कलाकारों ने अपने कला प्रदर्शन के द्वारा लोगों को कोरोना के अल्फा, बीटा के बाद ओमीक्रॉन स्वरूप की जानकारी दी। साथ ही इससे बचने के लिये तुरन्त टीके की दोनों डोज लगवाने के निवेदन भी किया।

लोगों को जागरूक करते कलाकार

इसके अलावे आत्मनिर्भर भारत योजना पर “लोकल इंडिया वोकल इंडिया” पर स्वदेश निर्मित सामानों के उपयोग एवं किसानों, मजदूरों, लघु उद्यमियों आदि के विकास के लिए भारत सरकार के 20 लाख करोड़ के पैकेज के बारे में भी बताया गया। इस मौके पर सुदर्शन किशोर झा(एफपीए), अनिल कुमार के साथ कलाकार गुड़िया गिरि, अनुपम कुमार, श्यामनाथ, मानव कुमार, विरेन्द्र कुमार, सलूजा, योगेश भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!