जागरूकताजानकारीप्रशासनशेखपुरा

डेल्टा से 6 गुना ज्यादा खतरनाक है कोरोना का चौथा वेरिएंट, जिलाधिकारी के निर्देश पर टीकाकरण के औसत में सुधार के लिए बैठक कर रूप-रेखा हुआ तैयार

क्षेत्र में जागरूकता के उद्देश्य से वाहन जांच का स्पेशल ड्राइव, लोगों से टीकाकरण कराने की अपील

Sheikhpura: कोरोना की संभावित चौथी लहर को रोकने के लिए बिहार सरकार काफी अलर्ट है। इसको लेकर सूबे के सभी जिलों को अलर्ट जारी हुए शत-प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य दिया गया है। इस आदेश के बाद जिलाधिकारी इनायत खान ने भी सभी वरीय पदाधिकारियों एवं प्रखंड के प्रभारी अधिकारिओं को अपने-अपने क्षेत्र में टीकाकरण का औसत ठीक करने का निर्देश जारी किया है।

इसी को लेकर आज अपर अनुमंडल पदाधिकारी सह शेखोपुरसराय प्रखंड के प्रभारी पदाधिकारी राजीव कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार अमर सहित प्रखंड के सभी अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

टीकाकरण के आंकड़े में सुधार का मिला निर्देश
इस बैठक में प्रभारी पदाधिकारी के द्वारा प्रखंड में औसत से कम टीकाकरण के आंकड़े में सुधार लाने का निर्देश दिया गया। साथ ही इसके लिये रूप-रेखा भी बनाया गया। इस संबन्ध में प्रभारी पदाधिकारी ने बताया कि प्रखंड में अभी तक 70% लोगों को टीके का पहला डोज लगाया जा चुका है। वहीं 61% लोगों को दूसरा डोज भी लग चुका है।

बैठक में शामिल अधिकारी

प्रखंड में 12 स्थानों पर लगेगा टीकाकरण कैम्प
गुरुवार से इसके लिये स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा शेखोपुरसराय बाजार, शेखोपुर डीह, पहाड़िया, नीमी, चरुआवां, अम्बारी, बेलाव, जोधनबीघा, डोवाडीह, सुगिया, पांची एवं मोहब्बतपुर में कैम्प लगाकर सभी छुटे हुए नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस प्रखंड में दूसरे डोज के लिये 6600 वैसे व्यक्ति शेष रह गए हैं, जिनके पहले डोज का 84 दिन पूरा हो गया है।

डेल्टा से 6 गुना ज्यादा खतरनाक है चौथा वेरिएंट
उन्होंने सभी से अपने नजदीकी कैम्प में जाकर टीकाकरण कराने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के चौथे वैरिएंट के आने की संभावना जताई जा रही है। जो इसके डेल्टा वैरिएंट से 6 गुना ज्यादा शक्तिशाली है। ऐसे में लोगों की जान बचाने का टीकाकरण ही एक मात्र उपाय है। उन्होंने समाज के बुद्धिजीवियों से आग्रह करते हुए कहा है अपने आस-पास के वैसे लोग जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, उन्हें टीका लगवाने को प्रेरित करें।

वाहन जांच करते पदाधिकारी

जागरूकता के उद्देश्य से वाहन जांच का स्पेशल ड्राइव
इसके अलावे क्षेत्र में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से प्रभारी पदाधिकारी के नेतृत्व में थाना पुलिस के सहयोग से एक स्पेशल ड्राइव चलाकर वाहनों की जांच की गई। जिसमें बिना टीकाकरण के वाहन चलाने वाले कई चालकों से वाहन अधिनियम के तहत कुल 5000 रुपया जुर्माना वसूला गया।

Back to top button
error: Content is protected !!