चुनावशेखपुरा

गोलियों की तड़तड़ाहट वाले इलाके में भी शांतिपूर्ण मतदान, 66.46% लोगों में किया अपने मताधिकार का प्रयोग, महिलाएं यहां भी जीत गईं

Sheikhpura: अरियरी प्रखंड के सभी 10 पंचायतों में सोमवार को शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हो गया। इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय घटना का समाचार नहीं मिला है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इस मतदान महिलाओं, बुजुर्गों एवं दिव्यांगों ने भी मताधिकार का इस्तेमाल किया।

2010 के पहले गोलियों की तड़तड़ाहट और लगातार होते आपराधिक घटनाओं के लिए राज्य भर में अपनी पहचान बना चुके इस इलाके में इतने शांतिपूर्ण ढंग से पंचायत चुनाव सम्पन्न होना अपने आप में बड़ी बात है। आपराधिक घटनाओं एवं रंगबाजों के इस इलाके में कानून का राज स्थापित होने से यहां के लोगों में कानून के प्रति विश्वास बढ़ा। इसका नतीजा मतदान में भी देखने को मिला। बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकले और मतदान में बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी निभाई। जिला निर्वाचन आयोग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक यहां कुल 66.46% मतदान हुआ। जिसमें महिलाओं ने एक बार फिर से बाजी अपने नाम कर ली। महिलाओं ने 68.88% मतदान किया। वहीं पुरुषों का मत प्रतिशत 64.23 रहा।

बताते चलें कि जिलाधिकारी इनायत खान के सफल निर्देशन एवं पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा के द्वारा बिछाए गए सुरक्षा के अभेद्य जाल के कारण इस जिले के 5 जिला परिषद क्षेत्र में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष सम्पन्न हो गया है। जबकि शेखपुरा पूर्वी एवं घाटकुसुम्भा में मतदान होना अभी बाकी है।

Back to top button
error: Content is protected !!