जन-कल्याणजरा हट केजागरूकताजानकारीशेखपुरा

11 दिसम्बर को व्यवहार न्यायालय में आयोजित होगा राष्ट्रीय लोक अदालत, जानें किन मामलों का होगा निपटारा

Sheikhpura: बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, पटना के तत्वाधान में सूबे के सभी जिलों में विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा सभी व्यवहार न्यायालयों में 11 दिसम्बर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा।

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण दिल्ली के निर्देश पर आयोजित इस लोक अदालत में शमनीय अपराधिक मामलों एन॰आई॰ एक्ट 138, मनी रिकवरी, मोटर दुर्घटना बीमा-दावा वाद, श्रम विवाद, बिजली एवं पानी बिल, वैवाहिक विवाद (तलाक को छोड़कर), भू-अधिग्रहण, वेतन एवं पेंशन, राजस्व से संबंधित मामले एवं अन्य दीवानी वाद का सुलह-समझौते के आधार पर निपटारा किया जायेगा। साथ ही निलाम पत्र वाद (सर्टिफिकेट केस) से सम्बंधित वैसे सभी मामले में जिनमें नोटिस दिया गया है, उनका भी निपटारा इस राष्ट्रीय लोक अदालत में किया जाएगा।

इस बाबत जानकारी देते हुए डीपीआरओ अमित कुमार ने बताया कि 11 दिसम्बर को व्यवहार न्यायालय में आयोजित इस राष्ट्रीय लोक अदालत में उपरोक्त सभी विवादों को सुलह-समझौते के आधार पर बिना खर्च के त्वरित निष्पादित किया जायेगा। साथ ही उन्होंने उपयुक्त वादों के सभी पक्षकारों एवं पीड़ितों से इस अवसर का लाभ उठाने की अपील की है।

Back to top button
error: Content is protected !!