जागरूकताजानकारीप्रशासनलापरवाहीशेखपुरा

बाइक चोरी, अतिक्रमण और जाम से परेशान है बरबीघा की जनता, पुलिस-प्रशासन नींद में

Sheikhpura: बरबीघा नगर क्षेत्र में कानून व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। बाइक चोरी, अतिक्रमण और जाम यहां के निवासिओं की दिनचर्या में शामिल हो चुका है। धीरे-धीरे लोग इसके अभ्यस्त होते जा रहे हैं। बाइक चोरी के अर्धशतक के बाबजूद यहां पुलिस की तंद्रा अभी तक नहीं टूटी है। वहीं अतिक्रमण व जाम से भी जनता अब त्रस्त हो चुकी है।

मीडिया में खबर आने के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन के द्वारा 2 दिन खानापूर्ति की जाती है। बाद में पुलिस यहां दिन में पेट्रोलिंग करना भी उचित नहीं समझती। दिन में एक दो बार मुख्य सड़क पर तो पुलिस वाले दिखाई पड़ते हैं। परंतु अंदर बाजार का इलाका पूरी तरह भगवान के भरोसे ही रहता है। इस शहर के थाना चौक, पुरानी शहर, झंडा चौक सहित कई प्रमुख सड़कों पर अतिक्रमण और जाम से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं।

इन सड़कों पर अतिक्रमण के कारण बाइक का चलना ही दूभर है। सोचिये ऐसे में अगर दोनों तरफ से चार पहिया वाहन सड़क पर आ जाये तब क्या होता होगा? तस्वीर शनिवार की पुरानी शहर स्थित डाकघर के पास की है। जाम के कारण यहां लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल है। पर्व त्योहारों में ऐसी स्थिति तो फिर भी लोगों के समझ में आती है। पर इस शहर में ये रोजाना की समस्या बन गई है। यहां की जनता वरीय पदाधिकारियों से इन समस्याओं के निपटारे की उम्मीद लगाए बैठी है।

Back to top button
error: Content is protected !!