चुनावजानकारीप्रशासनशेखपुरासुखद समाचार

जिलाधिकारी के सफल निर्देशन एवं पुलिस कप्तान की बेहतरीन सुरक्षा व्यवस्था की बदौलत बरबीघा में शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ चुनाव, 63.73% हुआ मतदान, महिलाओं ने फिर जीत ली बाजी

छूटे हुए मतदाताओं को चिन्हित कर लगाया गया कोरोना का टीका

Sheikhpura: लोगों की आशा के विपरीत बरबीघा प्रखंड में बिल्कुल शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हो गया। जिलाधिकारी इनायत खान के सफल निर्देशन एवं पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा की बेहतरीन सुरक्षा व्यवस्था के कारण ही यह सम्भव हो सका है। मतदान को सफल बनाने के लिए पूरे दिन जिले के सभी पदाधिकारी व अधिकारी क्षेत्र में घूमकर सतत निगरानी में जुटे रहे।

हालांकि इस दौरान अलग-अलग मतदान केंद्रों से हल्की नोंक-झोंक की खबर भी मिली। लेकिन वरीय पदाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों ने अपनी सूझ-बूझ से इसका हल निकाल लिया। प्रखंड क्षेत्र के अतिसंवेदनशील माने जाने वाले तेउस पंचायत में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान का सम्पन्न हो जाना जिला प्रशासन की सफलता की कहानी बयां कर रहा है।

बिभिन्न मतदान केंद्रों की सुरक्षा में जुटे अधिकारी व पुलिस के जवान

वहीं हल्की नोंक-झोंक की घटना को दरकिनार कर दिया जाय तो केवटी, सर्वा, पिंजड़ी, कुटौत सहित अन्य पंचायतों से भी कोई अप्रिय घटना का समाचार नहीं मिला है।

बिभिन्न मतदान केंद्रों पर कतार में खड़ी महिलाएं व युवतियां

इस मतदान में बड़ी संख्या में महिलाएं, युवतियां, बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं ने भी निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शाम तक मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही।

मतदान के लिए जाते बुजुर्ग व दिव्यांग

इस दौरान पुलिस-प्रशासन के द्वारा चुनाव में बाधा उत्पन्न करने के मामले में 5-6 युवकों को हिरासत में भी लिया गया। जिन्हें मतदान खत्म होने के बाद पी आर बॉन्ड भरवाकर छोड़ दिया गया।

मतदाताओं को टीका लगाती महिला स्वास्थ्य कर्मी

दूसरी तरफ मतदाताओं को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिये प्रशासन के द्वारा जगह-जगह टीकाकरण का इंतजाम भी किया था। जिसमें सभी छूटे हुए मतदाता को चिन्हित कर कोरोना का टीका भी लगाया गया।

मतदान को सफल बनाते मतदानकर्मी

जिला प्रशासन से मिले आंकड़ों के अनुसार यहां कुल 63.73% मतदान हुआ। जिसमें महिलाओं ने पुरुषों से बाजी मारते हुए कुल 65.71% मतदान किया। जबकि पुरुषों का मत प्रतिशत 61.93% रहा।

Back to top button
error: Content is protected !!