चुनावराजनीतिशेखपुरा

चुनाव प्रचार थमते ही बूथ प्रबंधन में जुटे प्रत्याशी, कुल 714 उम्मीदवार मैदान में, महिलाओं ने यहां भी मारी बाजी

Sheikhpura: बरबीघा प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिये जोर शोर से चल रहे चुनाव प्रचार का दौर सोमवार को थम गया। अंतिम दिन सभी प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों के द्वारा जबरदस्त उत्साह के साथ प्रचार किया गया। वहीं आज से सभी प्रत्याशी डोर टू डोर जाकर लोगों को मतदान के लिये प्रेरित करने के साथ बूथ प्रबंधन में जुट गए हैं।

बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महिला सशक्तीकरण का फार्मूला काम करता दिखाई पड़ रहा है। इस बार पंचायत चुनाव में महिलायें बड़ी संख्या में बूथ पर जाकर निर्णायक भूमिका अदा कर रही हैं। उम्मीदवारों की लिस्ट में भी महिलाओं की संख्या पुरुषों से अधिक हैं।

अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र में कुल 714 उम्मीदवार मैदान में डटे हैं। जिसमें लगभग सभी पदों पर महिलाओं की संख्या पुरुषों से अधिक है। सबसे ज्यादा कुल 412 उम्मीदवार वार्ड सदस्य पद के लिये चुनावी मैदान में हैं, जिनमें 223 महिला शामिल हैं।

वहीं पंच के लिए 93 महिला समेत 139, पंचायत समिति सदस्य के 34 महिला समेत कुल 62, सरपंच के लिए 20 महिला समेत 43, जबकि मुखिया पद के लिये 34 महिला समेत कुल 58 चुनावी मैदान में हैं। वहीं मतदान के पूर्व 56 उम्मीदवारों ने निर्विरोध जीत हासिल की है, जिसमें 51 पंच और 5 वार्ड सदस्य शामिल हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!