लापरवाहीशेखपुरास्वास्थ्य

15 दिनों से अस्पतालों में नहीं है आवश्यक जीवन रक्षक दवाइयां, मरीजों को हो रही परेशानी

Sheikhpura: जिले के सभी अस्पतालों में आवश्यक जीवन रक्षक दवाइयां खत्म हो गई है। जिसके कारण इलाज कराने आये मरीजों को बाहर से दवाई खरीदना पड़ रहा है।

बरबीघा अस्पताल में दवा काउंटर पर मौजूद कर्मी

मिली जानकारी के मुताबिक सदर अस्पताल, बरबीघा रेफरल अस्पताल सहित सभी अस्पतालों में पैरासिटामोल सहित अन्य करीब 20 तरह की आवश्यक दवाइयों की किल्लत हो गई है। जिसके कारण कोविड टीकाकरण के बाद भी लोगों को बुखार, बदन दर्द आदि की दवाएं बाहर से खरीदना पड़ रहा है। बिगत 15 दिनों से ये स्थिति लगातार बरकरार है। बरबीघा में तो ऑपरेशन में प्रयोग होने वाली दो दवाएं खत्म हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि उनको इसकी जानकारी नहीं है। हालांकि बाद में उन्होंने विभाग से जानकारी लेकर दवाइयों की किल्लत की बात स्वीकारते हुए जल्द से जल्द इस समस्या को दूर करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अभी तक उन्हें वित्तीय अधिकार नहीं मिला है। वित्तीय अधिकार मिलने का बाद इस तरह की समस्या नहीं आएगी।

उधर गुप्त विभागीय सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को ही सभी आवश्यक दवाइयों का स्टॉक जिले में पहुँच गया है। जिसे जल्द से जल्द सभी अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। शनिवार तक सभी अस्पतालों में आवश्यक दवाएं उपलब्ध हो जाएंगी।

Back to top button
error: Content is protected !!