चुनावप्रशासनशेखपुरास्वास्थ्य

पंचायत चुनाव में लोगों को कोरोना से बचाने की तैयारी, घर-घर जाकर टीका लगा रहे स्वास्थ्य कर्मी, ईंट-भट्ठे के मजदूरों को भी लगा टीका

Sheikhpura: एक तरफ जिले में शांतिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया जारी है। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगों को कोरोना के संभावित खतरे से बचाने की कवायद भी जोर-शोर से जारी है। लगातार अभियान चलाकर टीकाकरण केंद्र पर लक्ष्य पूरा होने के बाद स्वास्थ्य कर्मी अब घर-घर जाकर लोगों को टीका लगा रहे हैं। चुन-चुन कर लोगों को टीके का पहला एवं दूसरा डोज लगाया जा रहा है। जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर पूरे जिले के मतदाताओं को पूरी तरह टीकाकृत कर मतदान केंद्र पर भेजा जा रहा है। सभी मतदान कर्मी व सुरक्षा कर्मियों को भी टीका लगाया जा चुका है।

24 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों नक द्वारा बरबीघा के सभी गांवों में जाकर छूटे हुए लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इस बाबत जानकारी देते हुए रेफरल अस्पताल के प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि आज गुरुवार को टीके का लगभग 700 डोज खपत हुआ है। प्रखंड अंतर्गत चल रहे ईंट-भट्ठे के मजदूरों को भी टीका लगाया गया है। उन्होंने बताया कि लगातार कोरोना जांच का कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है। प्रखंड मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल के अलावे केंवटी ओ पी के सामने कैम्प लगाकर जांच के लिए सैंपल इकट्ठा किया जा रहा है। प्रखंड क्षेत्र में अभी तक कोरोना का कोई भी नया मरीज नहीं मिला है, जो प्रखंडवासियों के लिए अच्छी खबर है।

Back to top button
error: Content is protected !!