चुनावजागरूकताजानकारीप्रशासन

बरबीघा में पंचायत चुनाव को सफल बनाने हेतु प्रशासन ने की पूरी तैयारी, जानें क्या कहा प्रखंड विकास पदाधिकारी ने…..

Sheikhpura: पंचायत चुनाव के 8 वें चरण में 24 नवंबर को मतदान निर्धारित है। जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर प्रशासन की ओर से बरबीघा प्रखंड में चुनाव की व्यापक तैयारी की जा रही है। एस के आर कॉलेज में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इबीएम एवं मतपत्रों को मतदान हेतु तैयार किया जा रहा है। इबीएम के साथ मतदान कर्मियों की सुरक्षा, सुरक्षा बलों के साथ उनके आवागमन की सारी तैयारी की जा रही है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने क्या कहा?
एस के आर कॉलेज में हो रही तैयारियों का मुआयना कर रहे प्रखंड विकास पदाधिकारी भरत कुमार सिंह ने बताया कि अंचलाधिकारी के साथ सभी प्रखंड स्तरीय अधिकारी चुनाव की तैयारी में जुटे हैं। उन्होंने बताया कि यहां के कुल 9 पंचायतों के सभी पदों पर चुनाव की तैयारी हो रही है। कुल 118 मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

इबीएम कमीशनिंग कार्य की निगरानी में तैनात पुलिसकर्मी

सुरक्षा के सभी इंतजाम पूरे?
मतदाताओं को आश्वस्त करते हुए उन्होंने कहा कि निष्पक्ष एवं निर्भीक मतदान में कहीं से कोई कोर-कसर की गुंजाइश नहीं है। बूथों पर मतदाताओं की सुरक्षा के साथ मूलभूत सुविधाओं का इंजमाम पूरा हो गया है। साथ ही यह अपील भी की है कि निर्भीक होकर अधिक से अधिक संख्या में अपने केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

बताते चलें कि जिलाधिकारी इनायत खान ने ख़ुद प्रखंड का दौरा कर लोगों को निर्भीक मतदान का भरोसा दिलाया था। साथ ही चुनाव पूर्व तैयारियों का जायजा लेकर उनके द्वारा अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किया गया था। वरीय पदाधिकारिओं की निगरानी में जिला प्रशासन के द्वारा प्रतिनियुक्त सभी विभागों के प्रभारी अधिकारी भी लगातार अपनी मुस्तैदी दिखा रहे हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!