जागरूकताप्रशासनलापरवाहीशेखपुरा

इस चौक पर नहीं हो रहा यातायात के नियमों का पालन, पुलिस की चेतावनी हुई बेअसर

Sheikhpura: बरबीघा के श्री कृष्ण चौक पर यातायात के नियमों की लगातार अनदेखी हो रही है। छोटे-बड़े वाहन फुल स्पीड में बिना नियमों का पालन किये ही सड़क से गुजर रहे हैं। भारी वाहन का परिचालन भी नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा है। जिसके कारण कभी भी बड़ी दुर्घटनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है।

हालांकि बिगत दुर्गा पूजा के समय यातायात की व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के लिये पुलिस बलों की ड्यूटी लगाकर प्रशासन के द्वारा पहल भी किया गया था। थानाध्यक्ष जयशंकर मिश्र के द्वारा आम लोगों को चेतावनी भी जारी किया गया था। साथ ही दुबारा नियमों की अनदेखी करने पर आर्थिक दंड की बात भी हुई थी। दो-एक दिन सब-कुछ ठीक-ठाक चला, फिर दुर्गा पूजा के साथ-साथ सारे नियम कानून भी खत्म हो गए। दुबारा इस ओर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। अब तो पुलिस वाले भी स्थाई तौर पर वहां नजर नहीं आते। पेट्रोलिंग की गाड़ी के सिवा दिन हो या रात पुलिस इस चौक पर कभी नजर नहीं आती। प्रशासन की ओर से किये गए बड़े-बड़े वायदे ढाक के वही तीन पात वाली कहावत चरितार्थ कर रहे हैं।

बताते चलें कि इस सड़क के निर्माण के बाद से लोगों के द्वारा लगातार ट्रैफिक नियमों की अनदेखी की जा रही है। ऐसे में दुर्घटना के साथ जाम की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है। इसके लिये प्रशासन के द्वारा सख्ती के साथ लगातार अभियान चलाये जाने की जरूरत है। साथ ही आम लोगों को भी इस के लिये जागरूक होने की जरूरत है। ताकि भविष्य में बड़ी दुर्घटनाओं को नकारा जा सके।

Back to top button
error: Content is protected !!